ग्रामीण युवाओं की खेल प्रतिभा निखारने को कटिबद्ध एनसीएल: श्री पी. के सिन्हा

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ सिंगरौली  // नीरज गुप्ता  7771822877 

एनसीएल ने सीएसआर के तहत किया भव्य ग्रामीण खेलकूद प्रशिक्षण का आयोजन

सिंगरौली . खेल-तरंग के अन्तर्गत आयोजित यह खेल प्रशिक्षण ग्रामीण युवाओं की खेल प्रतिभाओं को तराशने में सफल रहा हैं। बच्चों के सर्वांगीण विकास में खेल और शिक्षा एक दूसरे के पूरक हैं और एनसीएल प्रबंधन माननीय प्रधानमंत्री की सोच को जमीनी स्तर पर क्रियान्वित करने हेतु कटिबद्घ है।

एनसीएल के मुखिया श्री पी. के. सिन्हा ने सीएसआर के तहत आयोजित ग्रामीण खेलकूद प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अपने उद्बोधन में ये शब्द कहे। भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की ओर से आयोजित पंद्रह दिवसीय ग्रामीण खेल-कूद प्रशिक्षण एवं प्रतियोगिता का समापन बुधवार को निगाही क्षेत्र में हुआ।

इसे भी पढ़ें :- अपने बेटे बहू को लाभ पहुंचाने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ रंजना गुप्ता ने किया अपने पद का दुरुपयोग, नियमों की उड़ाई धज्जियां, मोहरा बनी श्रीमती रीता बहरानी जल्द जाएगी जेल

सीएसआर के तहत 6 जनवरी से शुरू हुए ग्रामीण खेलों के महाकुंभ में 139 गांवो से 1500 युवक एवं युवतियों को परियोजना वार ,19 जनवरी तक फुटबॉल, वॉलीबॉल, कब्बड्डी, और 11 एथलेटिक्स स्पर्धाओं में प्रशिक्षण दिया गया इसके बाद प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं के मध्य 3 दिवसीय प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसके विजेता खिलाडियों को पुरस्कृत किया गया।

इसे भी पढ़ें :- अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट, तीन विदेशी युवतियो सहित चार महिला एवं दो ग्राहक समेत 6 आरोपी संदेहास्पद स्थिति में किये गिरफ्तार

बुधवार को हुए समापन समारोह में एनसीएल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक श्री पी. के सिन्हा बतौर मुख्य अतिथि व निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पाण्डेय, निदेशक (कार्मिक एवं वित्त) श्री नाग नाथ ठाकुर बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे। समारोह में विभिन्न क्षेत्रों एवं मुख्यालय के महाप्रबंधगण, अधिकारी एवं कर्मचारी, विद्यार्थी, स्कूलों के प्राचार्य व शिक्षक उपस्थित रहे।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि निदेशक(तकनीकी/ संचालन) श्री गुणाधर पाण्डेय ने बच्चों के अभिभावकों को धन्यवाद दिया और साथ ही, बेहतरीन कार्यक्रम के लिए आयोजकों को बधाई का पात्र बताया। विशिष्ट अतिथि श्री नाग नाथ ठाकुर ने कहा कि आज का यह ‘खेल तरंग’ अपने उद्देश्य में पुरी तरह सफल रहा है। इस ग्रामीण खेलकूद प्रशिक्षण सह प्रतियोगिता के चुनिंदा उत्कृष्ट और उदयमान खिलाडियों को एनसीएल ,राष्ट्रीय स्तर की प्रशिक्षण देने की व्यवस्था भी करेगी ।

इसे भी पढ़ें :- नई दुल्हन के साथ खाली पेट सोने गया शौहर, सुबह बिस्तर पर दिखा दिल दहलाने वाला नज़ारा

समापन समारोह में महाप्रबंधक सीएसआर श्री आत्मेश्चर पाठक ने इस कार्यक्रम का प्रतिवेदन ( रिपोर्ट) पेश किया। समापन समारोह में प्रतियोगिता के विभिन्न खेलों में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया इसी कड़ी में फुटबॉल बालक वर्ग में विजेता कृष्णशिला व उप विजेता ब्लॉक बी क्षेत्र रहा । वॉलीबॉल में बालक वर्ग में खड़िया विजेता व जयंत उप विजेता रहा । कबड्डी में बालक वर्ग में विजेता ककरी व उप विजेता अमलोरी क्षेत्र रहा ।

वॉलीबॉल में बालिका वर्ग में विजेता जयंत व उप विजेता कृष्णशिला क्षेत्र रहा। बालीबाल में बालिका वर्ग में विजेता जयंत व उप विजेता कृष्णशिला क्षेत्र रहा । कबड्डी में बालिका वर्ग में विजेता ककरी क्षेत्र व उप विजेता अमलोरी क्षेत्र रहा। एथलेटिक्स बालक वर्ग में व्यक्तिगत चैम्पियन श्री उपेन्द्र कुमार शाह (खड़िया क्षेत्र) व एथलेटिक्स बालिका वर्ग में कुमारी मधुप्रिया विजेता बनी।

प्रशिक्षण व प्रतियोगिता कार्यक्रम के आयोजन में एनसीएल के सीएसआर विभाग, परियोजना के नोडल ऑफिसर्स व निगाही परियोजना की मुख्य भूमिका रही।

गौरतलब है कि एनसीएल अपने सीएसआर कार्यों को 7 मुख्य वर्गों में विभाजित कर कार्य करता है। खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एनसीएल ‘खेल तरंग’ संवर्ग के तहत कार्य करता है।

इसे भी पढ़ें :- भोपाल स्मार्ट सिटी घोटाले में कलेक्टर छवि भारद्वाज, महापौर सहित कई के खिलाफ जांच शुरू


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *