एसिड माफियाओं के विरूद्ध अभियान चलाने की मुहिम मे जुटे विधायक, कर बैठे मुख्यमंत्री से यह मांग, सुने वीडियो

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

गुजरात सरकार की तर्ज पर कठोर कानून बनाने के संबंध में मुख्यमंत्री से मांग

नागदा जं . पुरे प्रदेश का पर्यावरण खराब कर रहे नदी , नालों व जंगलों में खतरनाक केमिकल बहाने वाले व खुले में नियम विरूद्ध एसिड बेच रहे एसिड माफियाओं के खिलाफ भी अभियान चलाने व गुजरात के प्रदुषण विभाग के सख्त कानून Rule – 9Of Hazardous and Other Waste Rule 2016 से भी सख्त नियम बनाने के संबंध में विधायक दिलीपसिंह गुर्जर ने मुख्यमंत्री से चर्चा कर आवश्यक निर्देश जारी करने की मांग की ।

इसे भी पढ़ें :- राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ रंजना गुप्ता ने किया अपने पद का दुरुपयोग, नियमों की उड़ाई धज्जियां, मोहरा बनी श्रीमती रीता बहरानी जल्द जाएगी जेल

जिस पर माननीय मुख्यमंत्री द्वारा संबंधित अधिकारियों को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश जारी किए गए है । श्री गुर्जर ने बताया कि प्रदेश में इण्डस्ट्रीयल वेस्ट , हजारडस एवं वेस्ट एसीड माफिया जो प्रदेश में सक्रिय है जो उद्योग के अधिकारियों , पर्यावरण विभाग , पुलिस विभाग व प्रशासन के अधिकारियों से सांठ – गांठ करके पुरे प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर नदी , नालों , कुओं , जमीनों जगह – जगह बहाकर करोड़ों रूपये के वारे – न्यारे किए जा रहे है ।

इसे भी पढ़ें :- अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट, तीन विदेशी युवतियो सहित चार महिला एवं दो ग्राहक समेत 6 आरोपी संदेहास्पद स्थिति में किये गिरफ्तार

श्री गुर्जर ने बताया कि उज्जैन , इंदौर , धार जिले में भी एसिड माफिया सक्रिय है जो चंबल नदी , क्षिप्रा नदी व अन्य क्षेत्रों में लगातार एसिड बहाकर शासन को चुनौती दे रहा है । म . प्र . शासन के द्वारा हजारडस्ट के संबंध में कोई विशेष कठोर कानून नहीं है जिससे कि शिकायत करने के बावजुद भी इनके विरूद्ध कोई कठोर कार्यवाही नहीं की जाती है । यहां तक कि अन्य प्रदेश गुजरात आदि के यहां का भी वेस्ट एसिड लाकर म . प्र . की धरती पर ढोलकर बंजर किया जा रहा है और पीने के पानी को जहरीला किया जा रहा है और पर्यावरण को लगातार नुकसान पहुंचाया जा रहा है ।

इसे भी पढ़ें :- नई दुल्हन के साथ खाली पेट सोने गया शौहर, सुबह बिस्तर पर दिखा दिल दहलाने वाला नज़ारा

गुजरात प्रदेश सरकार द्वारा गुजरात के पर्यावरण की चिंता करते हुए एसिड माफियाओं के खिलाफ Rule – 9Of Hazardous and Other Waste Rule 2016 बनाया गया है उसी तर्ज पर म . प्र . में भी सख्त नियम बनाये जाये । जिससे की प्रदेश के पर्यावरण को सुरक्षित रखा जा सके ।

इसे भी पढ़ें :- फर्जी वेबसाइट्स घोटाला : जनसंपर्क विभाग के पीएस संजय शुक्ला व आयुक्त पी. नरहरि को हाईकोर्ट का अवमानना नोटिस

उद्योग के अधिकारी एवं ट्रांसपोर्टरों द्वारा सांठ – गांठ करके जहां एसिड व हजारडस्ट वेस्ट निश्चित स्थान हेतू परिवहन किया जाता है वहां नहीं पहुंचाते हुए बीच में ही ढोल दिया जाता है या खुले में बेच दिया जाता है । एसिड माफियाओं के हौसले बुलंद है इन पर भी लगाम कसने हेतू अन्य भुमाफियाओं के विरूद्ध चल रही कार्यवाही की तर्ज पर इन एसिड माफियाओं पर भी कार्यवाही की जाना चाहिए।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *