स्कूली किशोरी बालिकाओं के लिए पर्सनल हायजीन विषय पर कार्यक्रम आयोजित

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा दिया गया मार्गदर्शन

रायगढ़, रायगढ़ विकास खण्ड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लोईंग में आज शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल जामगांव और शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल कुसमुरा, धनागर हायर सेकेण्डरी स्कूल में किशोरी स्कूली बालिकाओं के लिए शरीर की स्वच्छता पर्सनल हायजीन विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बालिकाओं को माहवारी के दौरान रखे जाने वाले एहतियात एवं महत्वपूर्ण बातों की जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें :- सिपाही के पहचान सबंधी दस्तावेजो पर टू व्हीलर गाडी फायनेंस कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश थाना हनुमानगंज पुलिस ने किया पर्दाफ़ाश

टीम के द्वारा यह समझाईश दी गई कि महिलाएं अपने परिवार की देखभाल करती हैं, इसलिए उनका स्वस्थ रहना एवं स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना बहुत जरूरी है। कई बार महिलाएं अपने घरेलू कार्य में इतना व्यस्त रहती हैं कि अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पाती। उन्हें कहा गया कि अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और अपने आहार पर भी ध्यान दें।

इसे भी पढ़ें :- मुख्य बारूद सप्लायर तक पहुँची सरिया पुलिस,आरोपी के ब्रेजा कार से जप्त की गई 100 kg अमोनियम नाइट्रेट व 50 नग डेटोनेटर

इस अवसर पर शरीर में खून की कमी दूर करने के उपाय भी बताए गए। बालिकाओं की समस्या एवं जिज्ञासा का समाधान किया गया और शरीर को स्वस्थ रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग टीम द्वारा मार्गदर्शन प्रदान किया।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *