नवोदय स्कूल की छात्राओं द्वारा की गई हड़ताल, जांच रिपोर्ट दिल्ली भेजी जायेगी

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

नागदा । नागदा के समीपस्थ ग्राम बुरानाबाद में स्थित नवोदय विद्यालय में छात्राओं द्वारा की गई हड़ताल की जांच रिपोर्ट नवोदय विद्यालय के केंद्रीय कार्यालय नई दिल्ली भेजी जाएगी। पहले रिपोर्ट को नवोदय के क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल में उपायुक्त पीएस सरदार के समक्ष पेश किया जायेगा । उसके बाद उसे नई दिल्ली भेजा जाएगा।

हड़ताल मामले की जांच करने के लिए नवोदय के अस्टिेंड कमिश्नर एनके पटेल तीन सदस्यों की टीम के साथ बुरानाबाद पहुंचे थे। असिस्टेंड कमिश्रनर ने मिडिया के सवाल पर यह खुलासा किया कि प्रथम द़ष्टया यह बात सामने आई है कि स्कूल की प्राचार्या व सहायक प्राचार्य के आपसी झगड़े के कारण स्कूल में छात्राओं ने हड़ताल की थी।

IMG-20200129-WA0003

लेकिन छात्राओं ने स्वेच्छा से हड़ताल करने के बयान दर्ज किए है। उन्होंने यह भी बताया की प्राचार्या मंजू चौधरी के साथ स्कूल के छात्र समर्थन में हे तो सहायक प्राचार्य डॉ. केबी गुप्ता के साथ छात्राओं का समर्थन है। जांच अधिकारी के मुताबिक रिपोर्ट को इसलिए नई दिल्ली भेजा जाएगा कि उचित कार्यवाही करने का अधिकार केंद्रीय कार्यालय के अधिकारी को ही है।

हड़ताल से हुई जांच

जानकारी के अनुसार रविवार शाम को नवोदय स्कुल में अध्ययरन 192 छात्राओं ने स्कूल प्राचार्य की मनमानी तथा उनका स्थानांतरण करने की मांग को लेकर हड़ताल कर दी थी तथा होस्टल में स्वयं को कैद कर खाना नहीं खाया था। हालांकि बाद में सोमवार को हड़ताल वापस ले ली थी।

IMG-20200129-WA0005

यह है विवाद का मूल कारण

बताया जा रहा है कि नवोदय स्कूल में कई वर्षो से डा. केबी गुप्ता बतौर प्राचार्य का कार्य देख रहे थे। लगभग 3 माह पहले मंजू चौधरी को यहा पर नवोदय समिति ने प्राचार्य बनाकर भेज दिया। उसके बाद दोनों में टकराव के कारण स्कूल में इस प्रकार की स्थिति बनी।

प्राचार्या का क्या है कहना

प्राचार्य मंजू चौधरी ने मंगलवार को मिडिया से बातचीत में बताया की सहायक प्राचार्य ने षडयंत्र कर छात्राओं को मेरे खिलाफ हड़ताल के लिए भडक़ाया है


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *