जनसेवा चिकित्सालय में हुई बहुप्रतीक्षित सीटी स्केन सुविधा की शुरुआत, अब नही जाना होगा उज्जैन, इंदौर और रतलाम

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

नागदा । शहर के बिरला ग्राम क्षेत्र स्थित इंदु भाई मेमोरियल हॉस्पिटल ( जनसेवा) में गुरुवार को प्रात: 10 बजे दो करोड़ की लागत से अत्याधुनिक तकनीक की 32 स्लाईस सी टी स्केन सुविधा की शुरुआत ग्रेसिम पल्प एवं फाइबर बिज़नेस डायरेक्टर श्री शैलेन्द्र कुमार जैन,श्रीमती निहारिका जैन,इकाई प्रमुख एवं अध्यक्ष श्री के सुरेश के करकमलों से हुई।

50 वर्ष पूर्व 1970 में स्थापित इस चिकित्सालय में 33 बेड के साथ इसकी शुरुआत हुई थी। वर्तमान में इस चिकित्सालय 150 बेड वाला चिकित्सालय बन चुका हैं एवं प्रतिदिन 500 मरीजों का यहाँ ईलाज़ हो रहा हैं। वर्तमान में चिकित्सालय में अनुभवी चिकित्सकों द्वारा न्यूनतम राशि पर मरीजों का इलाज किया जा रहा हैं।

वर्तमान में अस्पताल में मेडिसिन,लैप्रोस्कोपिक,जनरल सर्जरी,गायनोकोलॉजी,ई इन टी,नेत्र रोग,पैथोलॉजी,एक्स रे,सोनोग्राफी एवं डायलिसिस विभाग में प्रतिदिन सैकड़ों मरीज इसका लाभ ले रहे हैं। नागदा के इस चिकित्सालय में आसपास के शहरी एवं ग्रामीणों क्षेत्रों के मरीजों के अलावा अन्य जिलों एवं राजस्थान तक के मरीज यहाँ बेहतर चिकित्सा व्यवस्था के लिए निरंतर आ रहे हैं।

ग्रेसिम प्रबंधन ने इस व्यवस्था में एक अध्याय ओर जोड़ते हुए सी टी स्केन सुविधा उपलब्ध करवा दी हैं। यह सुविधा अभी नगर से दूर उज्जैन एवं रतलाम में ही थी,लेकिन रियायती दर पर यह सुविधा शहर में ही आज से मिलने लगी हैं। इस सुविधा के शहर में ही शुरु होने से स्ट्रोक,ट्यूमर,हेड इंजरी, सिर दर्द,हड्डी फ्रेक्चर एवं दुर्घटना ग्रस्त मरीजों को अब उपचार एवं सी टी स्केन के अन्य शहरों में नहीं जाना पड़ेगा।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *