स्वामी विवेकानंद की तरह किसानों को जागरुक कर देश को बदला जा सकता है : हार्दिक पटैल

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ www.aninewsindia.com

जबलपुर –हार्दिक की आमसभा पनागर में 7 जून गुरुवार को आयोजित की गई है जहाँ किसान सम्मलेन को जिला प्रशासन द्वारा सशर्त मंजूरी दे दी है . सम्मलेन में किसान क्रांति सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक पटैल इस सम्मलेन में किसानों को संबोधित करेगें. आमसभा को लेकर पहले प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी, यहां तक कि आज सुबह जब आमसभा की तैयारियां की जा रही थी, तभी पुलिस पहुंच गई और सारा सामान जब्त कर थाना ले आई.

इस बात से गुस्साए कांग्रेसजनों व ओबीसी महासंघ के पदाधिकारियों ने थाना का घेराव कर प्रदर्शन करना शुरु कर दिया था. श्री हार्दिक पटैल आज बुधवार को जबलपुर पहुंच गए और उन्होने पत्रकारों से चर्चा भी की है. मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन के चलते हार्दिक पटैल भी दौरे पर है, जिनकी पनागर में होने वाली आमसभा का आयोजन कांग्रेस व ओबीसी महासंघ ने किया है. हार्दिक पटैल की आमसभा व किसान सम्मलेन के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी गई, लेकिन सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए आमसभा की अनुमति नहीं दी गई.

इसके बाद भी आज जब आमसभा को लेकर तैयारियां की जा रही थी, तैयारियों की खबर मिलते ही पुलिस पहुंच गई और सारा सामान जब्त कर थाना लेकर आ गई. इस बात की खबर मिलते ही कांग्रेसजन आक्रोशित हो गए, जिन्होने थाना का घेराव कर धरना व प्रदर्शन शुरु कर दिया, माहौल बिगड़ते देख पुलिस अधिकारियों ने जब्त किया गया सामान यह कहते हुए वापस कर दिया कि आमसभा की अनुमति मिले बिना कुछ भी न किया जाए.

इधर आमसभा कराने को लेकर कांग्रेसजन व किसान संगठन भी उत्साहित रहे. इस बीच हार्दिक पटैल का भी जबलपुर आगमन हो गया, जिनका कांग्रेसजनों ने भव्य स्वागत किया और स्टेशन से ढोल ढमाकों के बीच बाहर लेकर आए. इस दौरान पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे. पनागर में आमसभा होगी या नहीं, इस बात को लेकर काफी असजंस का माहौल बना रहा. जिला व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी इस बात को लेकर मंथन करते रहे और शाम को हार्दिक पटैल की पनागर में होने वाली आमसभा को लेकर सशर्त अनुमति दे दी गई.

हार्दिक पटैल की आमसभा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा मिली अनुमति के बाद सभा स्थल पर तैयारियां जोर शोर से शुुरु कर दी गई है. 7 जून गुरुवार को होने वाली आमसभा में हार्दिक पटैल किसानों को संबोधित करेगें. आमसभा को लेकर प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने अभी से अपना सूचना तंत्र मजबूत कर दिया है, पूरी आमसभा की वीडियोग्राफी कराई जाएगी. चप्पे चप्पे पर तैनात पुलिस बल हर तरफ अपनी निगाह रखेगा.

 “कैसे मामा है जो भान्जे से डरते है”

जबलपुर पहुंचे हार्दिक पटैल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के ये कैसे मामा है जो भान्जे से डरते है, इतनी पाबंदियां लगाई जा रही है. उन्होने यह भी कहा कि मात्र 100 सशक्त लोग मिल जाए तो स्वामी विवेकानंद की तरह किसानों को जागरुक कर देश को बदला जा सकता है. हार्दिक पटैल की आमसभा को लेकर कांग्रेसजन उत्साहित है तो दूसरी ओर भाजपा के लिए यह आमसभा चिंता का विषय जरुर है. 

पुलिस व प्रशासन स्तर पर भी तैयारियां-  

इधर हार्दिक पटैल की गुरुवार 8 जून को होने वाली आमसभा को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी तैयारियां तेज कर दी गई है. अधीनस्थों को हर स्थिति निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है. आमसभा स्थल पर बल की व्यवस्था लगाने से लेकर अन्य सुरक्षा प्रबंधों की तैयारियां भी जोरशोर से की जा रही है.।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *