ट्रंप होटल के जिस कमरें में रुकेंगे देखिए उसकी तस्‍वीरें, एक रात का किराया चौंकाने वाला

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

नई दिल्‍ली। पूरी दुनिया की आंखें इस समय भारत पर हैं क्‍योंकि दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्‍ट्रपति इस समय भारत में हैं। अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप अपनी पत्‍नी मेलेनिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेयर्ड कुशनर के साथ अपनी पहली भारत यात्रा पर सुबह 11 बजरक 40 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचे, जहां खुद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रंप को गले लगाकर उनका स्‍वागत किया।

भारत ने डोनाल्‍ड ट्रंप की यात्रा को यादगार बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। अहमदाबाद में लगभग 70 लाख लोग उनके स्‍वागत के लिए तत्‍पर हैं। ऐसे में कोई आश्‍चर्य नहीं है कि डोनाल्‍ड ट्रंप नई दिल्‍ली के अल्‍ट्रा लग्‍जीरियर आईटीसी मौर्य के चाणक्‍य ग्रांड प्रेसिडेंशियल स्‍यूट में रुकेंगे। इस स्‍यूट का किराया 8 लाख रुपए प्रति रात है। इस स्‍यूट में तमाम आधुनिक सुविधाएं और लग्‍जरी प्रदान की जाती हैं।

Third party image reference

इससे पहले जितने भी अमेरिकी राष्‍ट्रपति जैसे बराक ओबामा, बिल क्लिंटन और जॉर्ज डब्‍ल्‍यू बुश ने भारत की यात्रा की है, वे सभी इसी स्‍यूट में रुके थे। आइए हम आपको इस खास ग्रांड स्‍यूट के बारे में कुछ रोचक जानकारी बताते हैं और वहां की कुछ तस्‍वीरें दिखाते हैं।

Third party image reference

आईटीसी की वेबसाइट पर लिस्‍ट इस स्‍यूट के बारे में कहा गया है कि यह एक टू बेडरूप मेंशन है, जहां सिल्‍क पैनल वाली दिवारें हैं। इसकी खिड़कियों में बुलटप्रूफ कांच लगाए गए हैं। इस मेंशन के लिए अलग से एक प्राइवेट प्रवेश द्वार और पार्किंग भी है। इसमें एक प्राइवेट हाई स्‍पीड एलीवेटर, अत्‍याधुनिक सिक्‍यूरिटी सिस्‍टम और एक प्रेसिडेंशियल फ्लोर बटलर की सुविधा है। खिड़कियों पर लगे कांच बुलटप्रूफ हैं।

Third party image reference

इस स्‍यूट में एक 12 लोगों के लिए पीकॉक थीम पन बना एक प्राइवेट डाइनिंग रूम भी है। स्‍यूट के लिए एक प्राइवेट शेफ नियुक्‍त होता है। यहां की सबसे खास बात यह है कि यहां फूड परीक्षण के लिए एक माइक्रोबायोलॉजिकल परीक्षणशाला भी है।

Third party image reference

रूम के साथ ही प्रेसिडेंशियल स्‍यूट का बाथरूम भी बहुत अधिक लग्‍जरी है। इसमें रेनफॉल शॉवर के साथ एक बड़ा बाथटब है। मोतियों से सजी एक्‍सेसरीज वाले इस बाथरूम में एक मिनी स्‍पा और जिम भी है।

Third party image reference

अमेरिका के राष्‍ट्रपति को अपने घर से बाहर घर जैसा आराम और प्रत्‍येक सुविधा उपलब्‍ध कराने के लिए आईटीसी मौर्य के चाणक्‍य प्रेसिडेंशियल स्‍यूट में निजता और आराम का पूरा ध्‍यान रखा गया है। यह पूरा विंग होटल से एकदम अलग है और इसमें एक बिजनेस मीटिंग रूम और पूर्ण निजता वाला एक बोर्डरूम भी है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!