अनिल अंबानी के रिलायंस समूह और सुभाष चंद्रा पर यस बैंक का 21 हजार करोड़ का कर्ज

Spread the love

ANI NEWS INDIA http://aninewsindia.com

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

घोटालों के कारण भारी वित्तीय संकट का सामना कर रहे यस बैंक से रिलायंस समूह तथा एस्सेल समूह ने भारी-भरकम कर्ज ले रखा है। अनिल अंबानी समूह की नौ कंपनियों ने 12,800 करोड़ रुपये तथा एस्सेल ग्रुप ने 8,400 करोड़ रुपये का कर्ज ले रखा है।

  • यस बैंक का रिलायंस समूह तथा एस्सेल समूह पर भारी-भरकम कर्ज बकाय
  • अनिल अंबानी समूह की नौ कंपनियों ने यस बैंक से 12,800 करोड़ रुपये कर्ज लिए
  • एस्सेल ग्रुप ने यस बैंक से ले रखा है 8,400 करोड़ रुपये का कर्ज
  • यस बैंक का 10 बड़े कारोबारी समूहों से जुड़े लगभग 44 कंपनियों का 34,000 करोड़ रुपये का बैड लोन

नई दिल्ली. संकटग्रस्त यस बैंक का अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस समूह पर भारी-भरकम कर्ज बकाया है। रिलायंस समूह ने बुधवार को कहा कि उसपर यस बैंक के जो भी कर्जे हैं, वे पूरी तरह सुरक्षित हैं और कंपनी इसका भुगतान करेगी।

रिलायंस समूह ने एक बयान में कहा कि वह अपनी संपत्तियां बेचकर यस बैंक के तमाम कर्जों का भुगतान करने के लिए प्रतिबद्ध है। समूह ने कहा, ‘रिलायंस समूह पर यस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर, उनकी पत्नी या बेटियां या राणा कपूर या उनके परिवार द्वारा नियंत्रित किसी भी कंपनी का प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से कोई कर्ज नहीं है।’

वित्त मंत्री ने दी है जानकारी

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा यस बैंक के बोर्ड को भंग करने तथा इसपर पाबंदी लगाने का कदम उठाने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि रिलायंस समूह तथा सुभाष चंद्रा के एस्सेल समूह पर बैंक का बड़ा कर्ज है।

अनिल, सुभाष के पर 22 हजार करोड़

यस बैंक का 10 बड़े कारोबारी समूहों से जुड़े लगभग 44 कंपनियों के पास कथित तौर पर 34,000 करोड़ रुपये का कर्ज फंसा हुआ है। अनिल अंबानी समूह की नौ कंपनियों ने 12,800 करोड़ रुपये तथा एस्सेल ग्रुप ने 8,400 करोड़ रुपये का कर्ज ले रखा है।

इन कंपनियों पर भी भारी कर्ज

अन्य कंपनियों में डीएचएफएल ग्रुप, दीवान हाउजिंग फाइनैंस कॉर्पोरेशन, जेट एयरवेज, कॉक्स ऐंड किंग्स तथा भारत इन्फ्रा ने भी यस बैंक से अच्छा-खासी रकम लोन ले रखी है। रिलायंस ने कहा, ‘यस बैंक का रिलायंस समूह पर जो भी कर्ज है, वह पूरी तरह सुरक्षित है और इसे चुकता कर दिया जाएगा।’


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!