धधकते अंगारों पर आगे चलने की बात पर दो पक्ष आपस मे भिड़े

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

नागदा- बिरला ग्राम थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम हताई पालकी मे चुल (अंगारो पर चलने की धार्मिक प्रथा) का आयोजन चल रहा था जिसमे लाइन में लगने की बात काे लेकर मंगलवार काे गांव हतई पालकी में स्वर्ण व दलित समाज में विवाद हाे गया।

मारपीट की सूचना मिलते ही बिरलाग्राम व मंडी पुलिस का पुलिस बल मौैके पर पहुंचा। बिरलाग्राम थाना प्रभारी प्रशिक्षु आईपीएस अभिनव चौकसे ने दोनो पक्ष से बात कर दोनों को समझाइश दी। उसके बाद पुरा मामला शांत हुआ । मामले में कोई भी प्रकरण दर्ज नहीं हुआ ।

मिली जानकारी के अनुसार हाेली पर्व पर हर साल महादेव मंदिर परिसर में धधकते अंगारों पर चलने की परंपरा का आयोजन किया जाता है। इसके लिए बाकायदा सभी से सहयोग राशि भी एकत्रित की जाती है। गत वर्ष भी लाइन में अागे-पीछे लगने की बात काे लेकर बहस बाजी हुई थी। इस वजह से इस बार दलित समाज से सहयाेग राशि नहीं ली गई ओर उन्हें शामिल नहीं करने की बात कहीं गई थी।

जब दलित समाज शामिल हुआ  ताे इसे लेकर विवाद की शुरूआत हुई, जिसमें दलित समाज के ताैलाराम, दिनेश व गोरधन के सात मारपीट भी हुई। विवाद की सूचना मिलते ही बिरलाग्राम पुलिस मौैके पर पहुंची, स्थिति बिगड़े नहीं इसलिए मंडी पुलिस काे भी भेजा गया। प्रशिक्षु आईपीएस चौकसे के द्वारा ग्रामीणों को समझाइश दी गई ओर मामला शांत हुआ  और  आगे  से ऐसी कोई स्थिति नहीं बनने देने की बात कहीं गई।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!