विद्युत मंडल की लापरवाही से उपभोगता हो रहा परेशान, कहीं यह कांग्रेस नेताओं की द्वेषता तो नहीं : शेखावत

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

नागदा जिला उज्जैन. बिजली कंपनी के इंदाैर मुख्यालय से भाजपा के पूर्व ग्रामीण मंडल अध्यक्ष महेश व्यास काे मीटर में छेड़छाड़ का नाेटिस मिला। इस पर साेमवार काे व्यास एई कार्यालय पहुंचे और आक्रोश जताया।

आक्रोशित व्यास ने एई अरविंदकुमार वर्मा काे कहा कि आप मेरे साथ चलें और मीटर काे चेक करें, अगर उसमें काेई गड़बड़ी मिलती है ताे मैं खुद एक लाख रुपए की पेनल्टी भरने काे तैयार हूं। मीटर 5 साल पहले घर के बाहर लगाए गए थे। बारिश, धूप में मीटर के ऊपर का कवर खराब हाे चुका है। यह हाल एक नहीं, बल्कि शहर के सैकड़ाें मीटर के हैं। उन्हें बदलने की जगह उपभाेक्ताओ पर गड़बड़ी का आराेप लगाया जा रहा है। अगर मीटर खराब हाेता है ताे उसे बदलने की जिम्मेदार बिजली कंपनी की हाेती है, न कि उपभाेक्ताअाें की। व्यास के अलावा भी कई उपभाेक्ता अपनी शिकायत लेकर पहुंचे थे। जाे मार्च माह में वितरित बिजली बिल में मीटर रीडिंग से अधिक के बिल देने की शिकायत कर रहे थे।

38 सालों से अाटा चक्की चला रहे, पहली बार 11 हजार का बिल चंबल सागर कॉलोनी निवासी रियाजुद्दीन शेख 38 सालों से आटा चक्की का संचालन कर रहे हैं। सालों से तीन या चार हजार रुपए का बिजली बिल अा रहा है, लेकिन मार्च में रीडिंग कम होने के बावजूद उन्हें 11 हजार रुपए का बिल थमा दिया गया। बिजली बिल के साथ शिकायत लेकर पहुंचे रियाजुद्दीन का तर्क था कि मीटर वाचक द्वारा गलत तरीके से रीडिंग लेकर बढ़ाकर भेजी गई है। ऐसे में गलती कंपनी की है। शेख का सालों से प्रतिमाह तीन से चार हजार बिल आते हुए रीडिंग 300 से 450 यूनिट आती है।

Video: इनका कहना है :- 

पूर्व नपा उपाध्यक्ष शेखावत कार्यकर्ता काे लेकर पहुंचे पूर्व नपा उपाध्यक्ष रामसिंह शेखावत भाजपा कार्यकर्ता मदनलाल बागरानी की शिकायत लेकर पहुंचे। बागरानी को सालों पुरानी बकाया राशि काे लेकर इंदौर मुख्यालय का नोटिस आया था। बागरानी के मुताबिक उनके बकाया का प्रकरण काेर्ट में समाप्त हाे चुका है। उसके बाद भी उन्हें बकायादार का नाेटिस दिया गया। शेखावत इस बात को लेकर बिफर गए कि बिजली संबंधी त्रुटियां सभी भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ हुई है। एई वर्मा को शेखावत ने यह तक कह दिया कि कहीं यह कांग्रेस नेताओं द्वारा किसी प्रकार की द्वेषता तो नहीं निकाली जा रही है।

यूनिट एक ही पर बिजली बिल की राशि अलग-अलग

नागदा व्यापारी संघ संयोजक दिनेश अग्रवाल तीन बिलों की राशि और रीडिंग में गड़बड़ियाें की शिकायत लेकर पहुंचे। अग्रवाल के मुताबिक तीन बिलाें में रीडिंग एक ही है, लेकिन बिल की राशि अलग-अलग है। उनके मनोहर वाटिका के मीटर पर 20 यूनिट की खपत बताकर 214 रुपए, महिदपुर रोड पर 20 यूनिट पर 203 रुपए और अग्रवाल धर्मशाला के बिल में 20 यूनिट की एवरेज खपत बताकर 7991 रुपए का बिल थमाया गया है। अग्रवाल की शिकायत है कि यूनिट ठीक प्रकार से नहीं लेने से बिलों में इतनी बड़ी राशि का अंतर आया है। शिकायत मिली, समस्याओं का निराकरण करेंगे रीडिंग में मीटर वाचक द्वारा त्रुटि की बात सामने अाई है। एवरेज रीडिंग पर अधिक बिल जनरेट की परेशानी और कम रीडिंग पर अधिक बिल जनरेट की परेशानी संबंधी शिकायत लेकर उपभोक्ता पहुंचे थे।

एक-दो लोगों को इंदौर मुख्यालय से नोटिस आया था। उस संबंध में मीटर की चेकिंग करने की शिकायत प्राप्त हुई। सभी प्रकरणों में उपभोक्ताओं से लिखित शिकायत ली गई है। समस्या का निराकरण किया जाएगा।

अरविंदकुमार वर्मा, एई, बिजली कंपनी


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *