न्यायालय के कर्मचारी से लूटपाट करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

आरोपियों से लूट की हुई मोबाइल, नगद रुपए एवं KTM मोटरसाइकिल जप्त

रायगढ़ जिला एवं सत्र न्यायालय में कार्यरत आदेशिका वाहक से मोबाइल व नगदी लूटपाट के मामले में चक्रधर नगर पुलिस द्वारा आज मुखबीर सूचना पर दो युवकों को मरीन ड्राइव के पास से गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

जानकारी के मुताबिक दिनांक 09.03.2020 को थाना चक्रधरनगर में बोईरदादर बिनोबानगर में रहने वाला कार्तिक राम राठिया पिता दसरू राम राठिया उम्र 38 साल जिला एवं सत्र न्यायालय रायगढ में आदेशिका वाहक के पद पर कार्यरत है । दिनांक 06.03.2020 को कार्तिक अपने साथी हरिशंकर सिदार के साथ रात करीब 07:30 बजे सब्जी मार्केट से सब्जी लेकर अपने साथी हरिशंकर सिदार को उसके घर छोड़ने मधुवन मालीपारा छोड़ने बेलादुला BSNL ऑफिस रोड से मोटर सायकल से जा रहा था.

कि रात करीब 08:00 बजे बेलादुला BSNL ऑफिस रायगढ़ रोड में कब्रिस्तान के पास दो व्यक्ति इन्हें धक्का दिये जिससे गाड़ी का बैलेंस बिगड़ा और कार्तिक ने मोटरसाइकिल को रोका तो लड़कों ने कार्तिक के जेब में रखे पर्स एवं शासकीय मोबाईल सेट को लूटकर भाग गये पर्स में 1030रू. था । लूट की रिपोर्ट पर दिनांक 09.03.2020 को अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 73/2020 धारा 392, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

इसे भी पढ़ें :- नकली नोट गिरोह की मास्टर माइंड नकली सब इंस्पेक्टर खूबसूरत हसीना बुलबुल गिरफ्तार, पुलिस मांगेगी रिमांड खुलेंगे कई राज

पीड़ित कार्तिक राम राठिया एवं उसके साथी हरी शंकर से चक्रधरनगर पुलिस द्वारा आरोपियों की हुलिया एवं उनके बाइक की जानकारी लेकर अपने मुखबिरों को बताया गया एवं निगाह रखने निर्देशित किया गया । आरोपियों के हुलिए एवं उनके बाइक के आधार पर आज दिनांक 19.03.2020 को चक्रधरनगर प्रभारी विवेक पाटले के सक्रिय मुखबीर द्वारा सूचना दिया गया कि उसी प्रकार की बाइक एवं हुलिए के एक व्यक्ति को किलो बिहार, मरीन ड्राइव के पास देखा गया है ।

इसे भी पढ़ें :- कूटरचित षड्यंत्र करने वाले पत्रकार और उसकी पत्नी पर 420 का मुकदमा दर्ज, धोखाधड़ी के शिकार ने लगाई न्याय की गुहार

इस सूचना पर चक्रधरनगर पुलिस केलो विहार मरीन ड्राइव के पास पहुंची जहां मनीष सोनवलकर पिता मनोज सोनवलकर उम्र 23 साल निवासी कयाघाट चौकी जूटमिल मिला जिससे लूट के संबंध में पूछताछ करने पर अपने साथी विनोद चौहान पिता तनु चौहान उम्र 27 वर्ष निवासी उपभोक्ता फोरम के पीछे केलो बिहार चक्रधरनगर के साथ घटना कारित करना बताया ।आरोपियों के मेमोरेंडम पर लूटपाट की हुई कार्तिक राम राठिया का शासकीय मोबाइल सैमसंग गैलेक्सी j6 कीमत लगभग ₹8000 एवं लुट की रकम ₹1000 तथा घटना में प्रयुक्त केटीएम 200 (कीमत 2 लाख रुपए की) मोटरसाइकिल को जप्त किया गया है ।

इसे भी पढ़ें :- ग्रेसिम उद्योग द्वारा 100 करोड़ की सीएसआर राशि के नाम पर की गई धांधली के जांच का आदेश जारी

आरोपियों द्वारा कार्तिक राम के मोबाइल में लगा सिम को नष्ट कर फेंक दिया गया था । आरोपियों को आज गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया जहां से उन्हें जेल वारंट पर जेल दाखिल कराया गया है ।उक्त कार्यवाही में निरीक्षक थाना प्रभारी चक्रधरनगर में विवेक पाटले, उपनिरीक्षक खांडेकर, प्रधान आरक्षक लोमेश सिंह राजपूत, आरक्षक सुशील यादव एवं दिनेश गोंड़ की विशेष भूमिका रही है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *