सम्पूर्ण रायगढ़ जिले में 31 मार्च तक रहेगा लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, यह अत्यावश्यक सेवाएं चालू रहेंगी

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

राशन, मेडिकल, पेट्रोल एवं गैस एजेंसी सहित जरूरी दुकानें रहेंगी खुली

  • 31 मार्च या आगामी आदेश पर्यन्त तक अन्य दुकान, व्यावसायिक प्रतिष्ठान रहेंगे बंद
    कलेक्टर ने पूर्व में जारी आदेश में किया आंशिक संशोधन

रायगढ़, नोवेल कोरोना वायरस जो कि एक संक्रामक बीमारी है जो विश्व के विभिन्न देशों में कुछ ही हफ्तों में महामारी का रूप ले चुकी है। शासन द्वारा स्वास्थ्य की दृष्टि से कोरोना वायरस के संपर्क से पीडि़त, संदेही से दूर रहने की सख्त हिदायत दी है।

इसी के मद्देनजर लोगों के मूवमेंट को कम से कम रखने के लिए कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने शासन द्वारा जारी एपिडेमिक डिसीज एक्ट, 1897 के संदर्भ में जारी आदेश तथा इसके अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए पूरे रायगढ़ जिले में लॉकडाउन के आदेश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें :- कोरोना वायरस आस पास के इलाकों में फ़ैल चुका है, इन सभी बातों का पालन करें और कोरोना से बचें, रोकथाम, लक्षण जानें

इस दौरान स्वास्थ्यगत आपातकालीन स्थिति को नियंत्रण में रखने हेतु कई विभिन्न संस्थाओं, दुकानों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों आदि को 31 मार्च 2020 या आगामी आदेश पर्यन्त तक अनिवार्य रूप से बंद रखने हेतु आदेशित किया है।

जिनमे मेडिकल संस्थायें एवं मेडिकल दुकान, पेट्रोल पम्प, गैस एजेंसी, पेयजल सुविधाएं, फायर बिग्रेड, टेलीफोन व इंटरनेट सेवाएं, मिल्क पार्लर, विद्युत व्यवस्थापक सहित अत्यावश्यक सेवाएं ( आदेश दिनांक 20 मार्च 2020 के पैरा 2 में उल्लेखित ) को छोड़कर ( जिनमें एक समय में 05 से अधिक व्यक्ति एकत्र नहीं होंगे) अन्य सभी संस्थाओं, दुकानों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों आदि को 31 मार्च 2020 या आगामी आदेश पर्यन्त अनिवार्य रूप से बंद रखने ( लॉक डाऊन ) हेतु एतद द्वारा आदेशित किया जाता है।

इसे भी पढ़ें :- कोरोना : 31 मार्च तक लॉकडाउन हुए देशभर के ये 75 जिले.. ट्रेन, मेट्रो के बाद सभी बस सेवा पर रोक

कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु जारी किसी भी निर्देश का उल्लंघन करने वालों पर भारतीय दण्ड संहिता 1860 (1860 का 45)की धारा 188 के अंतर्गत सख्त कार्यवाही की जाएगी। यह आदेश संपूर्ण रायगढ़ जिला सीमा क्षेत्रान्तर्गत प्रभावशील रहेगा


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *