पुलिस ने बनाये मनचलो की पीठ पर टेटु – मुनादी करवा कर कई बार कहा हमें मजबुर ना करें, पुलिस को चलानी पड़ी लाठियाँ

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

नही मान रहे लोग- पुलिस को आखिर चलानी पड़ी लाठियाँ

नागदा जं. । औद्योगिक शहर नागदा मे पुलिस द्वारा आग्रह कर कई बार कहा गया- आप लागे हमारे लिए सम्मानीय है, आपका सम्मान आपके हाथाें में है, हमें मजबूर न करें, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिये सभी लोग अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए घर मे ही रहें।

यह बात बुधवार काे पुलिस द्वारा मोबाइल वेन से पेट्रोलिंग करते हुवे कई बार कहे गए। इतनी बार समझाइश देने के बाद भी बेपरवाह लागे अपनी समझदारी दिखाने से बाज नहीं आ रहे है। इसी कारण मंडी पुलिस बुधवार काे एक्शन मूड में दिखी। दाेपहर  लगभग 1 बजे के बाद पुलिस बल शहर की सड़काें पर अपनी लाठियो को सेनेटाज कर निकला।

किराना दुकान, सब्जी मंडी, आटा चक्की जाे निर्धारित समय के बाद भी चालू थी, उन्हें बल पुर्वक बंद कराया। बाइकाें से बेवजह सड़काें पर घूम रहे युवाओ काे राेका गया। वही वाजिब कारण हाेने पर जाने भी दिया, लेकिन जाे लोग केवल माहौल देखने के इरादे से बेवजह घूम रहे थे, उन्हें फटकार के साथ लाठी भी खाने को मिली।

पुलिस बल लगभग एक घंटे शहर में हर गली मोहल्लो मे घूमा और देखते ही देखते शहर की सड़कें सुनी होती गई। हालांकि उसके बाद भी लागे समझने काे तैयार नहीं है।

अब दाेपहर 1 बजे तक ही खुली रहेंगी दुकानें

जिला प्रशासन ने नगर वासीयों काे खरीदी के लिए राहत देते हुवे नया नियम जारी किया है। जिसके मुताबिक सुबह 6 से 9 बजे तक व शाम 6 से रात 8 बजे तक दूध डेयरी का संचालन हाेगा। किराना, आटा चक्की, सब्जी की दुकानें दाेपहर 1 बजे तक ही खुली रहेगी। पेट्राेल पंप सुबह 7 से शाम 7 बजे तक ही खुले रहेंगे। वहीं मेडिकल 24 घंटे संचालित हाेंगे।

फसल कटाई के लिए हार्वेस्टर मशीन काे मिलेगी अनुमति

किसानो का अभी गेहूं कटाई का दाैर चल रहा है। ऐसे में किसान परेशान न हाे, इसके लिए शासन ने आदेश जारी किए हैं। इसमें हार्वेस्टर मशीन संचालकाें काे आवाजाही की अनुमति स्थानीय प्रशासन काे देने काे कहा गया है। जिससे किसान अपनी फसल की कटाई करा सके। हालांकि इन मशीन संचालकों काे भी सुरक्षा के पूरे इंतजाम करना हाेंगे। घर के अंदर की जगह बाहर समूह बनाकर बैठ रहे। अामजन काे घर के अंदर रहने की हिदायत दी जा रही है। इसके बाद भी लागे घराें के बाहर ही समूह बनाकर बैठ रहे हैं। इसमें युवाओं की संख्या देखने मे अधिक है। बुधवार काे पुलिस के द्वारा निकाले गये फ्लैग मार्च में भी कुछ ऐसे ही हाल देखने को मिले थे। इस पर पुलिस काे लाठी चलाना पड़ी।

नागदा रेलवे स्टेशन हुवा लाॅक

रेलवे ने ट्रेनाें का परिचालन बंद कर रखा है। उसके बाद भी रेलवे परिसर की ओर लोग आवाजाही कर रहे थे। जिसके कारण आरपीएफ के प्रभारी एम आर अंसारी द्वारा रेलवे परिसर काे लाॅक कर सीमा क्षेत्र सील कर दिया है। अब काेई भी रेलवे स्टेशन परिसर की ओर आवाजाही नहीं कर सकेगा। वहीं परिसर में आने पर कार्रवाई हाेगी।

किराना दुकानाें पर रही भीड़

पीएम माेदी द्वारा 21 दिन के लाॅक डाउन की घाेषणा के बाद पहले दिन बुधवार काे किराना दुकानाें पर भीड़ रही। हालांकि यह भीड़ हर दुकान पर नहीं थी। गिनी-चुनी दुकानाें पर ही लाेगाें की भीड़ बनी हुई थी। खास बात यह रही कि इन दुकानाें पर कार्यरत कर्मचारियों के ही सुरक्षा की काेई व्यवस्था नहीं की गई है।

 सरकारी ओपीडी बंद

सरकारी अस्पताल की ओपीडी बंद कर दी गई है। वहीं दूसरी ओर सर्दी-खांसी, बुखार के मरीजाें की संख्या बढ़ रही है। सरकारी अस्पताल की ओपीडी बंद हाेने पर आमजन निजी चिकित्सकों का सहारा ले रहे हैं। बुधवार काे जवाहर मार्ग पर एक निजी अस्पताल में मरीजाें की इस तरह भीड़ लगी रही।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!