लॉक डाऊन के पांचवें दिन प्रशासन नजर आया एक्शन मूड में, यह कर लें वर्ना होगी कार्यवाही

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

नागदा जं 28 मार्च 2020 । औद्योगिक शहर नागदा एसडीएम श्री आर पी वर्मा ने स्पष्ट किया है कि जनता कर्फ्यू के दौरान दुकानों के आगे अगर ग्राहकों के लिए निर्धारित दूरी पर सफेद लाइन की लक्ष्मण रेखा नहीं बनाई तो शनिवार से ऐसी दुकानों को सील कर दिया जाएगा। इसकी जद में इमरजेंसी सेवा मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप, दूध व्यवसायी भी होंगे। 

हर पांच फीट की दूरी पर यह लक्ष्मण रेखा सफेद ऑयल पेंट से ही बनाने के निर्देश दिए हैं। चूने की लाइन मान्य नहीं होगी। सब्जी विक्रेताओं के लिए यह लक्ष्मण रेखा बनवाने की जिम्मेदारी नपा के प्रभारी सीएमओ बसंतसिंह रघुवंशी को सौंपी गई है। शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे एसडीएम ने सीएसपी मनोज रत्नाकर, मंडी थाना प्रभारी एस.एस.शर्मा और पुलिस बल के साथ अतिरिक्त सब्जी मंडियों का निरीक्षण कर यहां भी नागरिकों को किसी तरह की असुविधा न हो ऐसी व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं।

सफाई में कोताही तो संबंधित क्षेत्र के मेट होंगे निलंबित

एसडीएम श्री आर पी वर्मा ने यह आदेश भी दिया है कि लॉक डाऊन के दौरान बाजार खुलने से पहले और बंद होने के बाद तत्काल सफाई होनी चाहिये। इसकी व्यवस्था में किसी तरह की कोताही की गई तो संबंधित जोन के मेट को निलंबित कर दिया जाएगा।

लॉक डाऊन के पांचवें दिन प्रशासन नजर आया एक्शन मूड में, यह कर लें वर्ना होगी कार्यवाही
लॉक डाऊन के पांचवें दिन प्रशासन नजर आया एक्शन मूड में, यह कर लें वर्ना होगी कार्यवाही

निरीक्षण के दौरान कृष्णा जीनिंग परिसर में पसरी गंदगी पर एसडीएम ने संबंधित क्षेत्र पर नाराजगी भी जताई। आज 8 बजे से होगी निगरानी नायाब तहसीलदार सलोनी पटवा शनिवार को 8 बजे से मार्केट खुलने के दौरान शहर भर का भ्रमण करेगी। जिस भी दुकान के आगे सफेद रंग की लक्ष्मण रेखा नहीं होगी उसे सील करने की कार्रवाई भी करेगी।

खाद्य सामग्री की भाव सूची चस्पा नहीं तो भी कार्रवाई

किराना और सब्जी विक्रेताओं को हर खाद्य सामग्री के भाव भी तय करना होंगे। किराना दुकानों के बाहर सामग्री के दाम की सूची चस्पा करना होगी, इसके अलावा अतिरिक्त मंडी में सब्जियों के भाव भी स्थाई सब्जी मंडी के अनुसार ही रखना होगा। अन्यथा संबंधित का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। जो दुकानदार नपा द्वारा बनाई गई व्यवस्था का पालन नहीं करेंगे ऐसे सब्जी वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी, उनकी सब्जियां जब्त कर मवेशियों को खिला दीया जाएगा ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!