समाजसेवकों द्वारा आर्थिक रूप से कमज़ोर तबके के रहवासियों को कराया जा रहा भोजन दिया जा रहा राशन

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

मुलताई, जिला बैतूल // तनवीर सिंह सौलंकी 8839762253 

मुलताई । भारत देश इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा हैं, इंडिया मे कुल कोरोनो वाइरस से पीड़ित (1071), मृत्यु (29) . देश में लाक डाउन लगा हुआ है आवागमन के साधनों पर रोक लगी हुई हैं सरकार की तरफ से लगातार समझाइस दी जा रही कि अपने घर से बाहर न निकले और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये जरूरी भी हैं.

लेकिन उन मजदूरों और परिवारों का क्या जो रोज कमाते है और गुजर बसर करते है जो सक्षम है वह घर पर है वही दूसरी ओर महानगर नागपुर महाराष्ट्र, इंदौर, भोपाल के मजदूर लोग महानगरो को छोड़ अपने- अपने रहवासी क्षेत्र की ओर परिवार सहित पैदल प्रस्थान कर रहे वही बहोत से मजदूर मुलताई से होकर गुजर रहे हैं ।

जहाँ पुलिस प्रशासन मुस्तेदी से लगा हुआ है, सरकारी अस्पताल में सभी का निरंतर चेकअप हो रहा है ,मुलताई में मुख्य रूप से प्रीतमपुर ,बाला घाट, भोपाल इंदौर और नागपुर से लोग आ रहे हैं। दूसरी और माँ ताप्ती की पवित्र नगरी मुलताई में रोजाना बाहर से आये हुए पद यात्रियों और नगर में  आर्थिक रूप से कमज़ोर तबके के रहवासियों को अनाज के साथ पका पकाया भोजन मुव्हिया कराया जा रहा हैं।

टी ओ सी न्यूज़ चैंनल  ने आज मुलताई का सर्वे किया जिसमें सर्वप्रथम टॉक न्यूज़ सुबह 10 बजे जामा मस्जित मुलताई के अध्यक्छ मोहम्मद जावेद लोहर से मिली जो लॉक डाउन के दिन से ही हिन्दू मुस्लिम सभी को दाल आटा चावल तेल और चायपत्ती स्वयं के खर्च पर उपलब्ध करा रहे हैं निरंतर बाट रहे हैं, वही नगरपालिका के सी एम ओ  राहुल शर्मा पंडित दिन दयाल के अंतर्गत रोजाना 500 लोगो का भोजन बनवा के नगरपालिका के वाहनों से घर पहुच सेवा दे रहे है।

इसी कड़ी में पत्रकारों में घनस्याम नामदेव, लीलाधर नारद, अफ़सर भाई , लाडो जी और रानी जी  के साथ घरों घर जा के अनाज और दाल तेल इत्यादि वित्रण कर रहे है ।

मानव सेवा का यह सिलसिला यहा नही रुकता। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी पंकज पांसे और समाज सेवी पिंटू मालवी, पत्रकार दीपक सदार , दिनेश पवार, मामा भांजे के ढाबा संचालक मोंटू सोनी -संजय सोनी के साथ हाइवे से गुजर रहे ,राह चलते भूखें लोगो को भोजन करवा रहे हैं।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!