मंजिल दूर नही आधा सफर और बाकी, हम बहुत बड़ी चीज़ खो देंगे वह है जिन्दगी : आई पी एस अभिनव चौकसे

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

कोरोना की जंग से लड़ेंगे हम – घरो मे रहे, सुरक्षित रहे

नागदा के थाना बिरला ग्राम के प्रशिक्षु आई पी एस अभिनव चौकसे कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये हर सम्भव प्रयास कर रहे है। नित नये प्रयोग कर जनता को जागरुक करने का कार्य कर रहे है।

श्री चौकसे ने बाईक पर सवार हो कर अपने क्षेत्र के हर गली मोहल्लो मे भ्रमन कर लोगो को जागरुक किया वही कूछ लोगो को उठक बैठक भी लगवाई जी लोग नियमो को ताक पर रख कर घूम रहे थे।

वही आई पी एस श्री चौकसे ने कहा की कोविड-19 कोरोना वायरस स्टेज -2 पर पहुच चुका है। वही हमारे देश की जनता बहुत ही कठिन समय से गुजर रही है। शाम का समय लोगों के लिये कठिनाई भरा होता है लोग घरो से बाहर निकलते है घरो के बाहर बैठते है जो की स्लम बस्तियों मे देखने को मिल रहा है हम उनकी परेशानियो को समझते है किन्तु यदि हम आज इन परेशानियों को बरदास्त कर अपने घरो मे रहेंगे तो हमारा आने वाला कल सुनहरा होगा। हमने आधा समय निकाल लिया है आधा और बाकी है जो निकल जाएगा।

यहा हमारे देश की बिडंबना है की हमारे लोग स्लम बस्तियो मे रहने को मजबुर है जहा हवा- पानी की परेशानी रहती है बच्चे घरो से बाहर निकलने की जिद करते है परंतु अधिभावको को चाहिये की वो उन्हे घरो मे रहने के लिये बाद्य्य करे। ओर सोसल डिस्टेंसींग का ध्यान रखे।

बिरला ग्राम पुलिस द्वारा बाईक से ग्रेसिम एव केमिकल स्टाफ कालोनियो मे भी मार्च किया गया जहा लोगो को बिना मास्क के घुमते-फिरते देखा गया जिन्हे आई पी एस द्वारा समझाईस दे कर मास्क लगाने एव घरों मे रहने के लिये जागरुक किया गया वही कई लोगो को उठक-बैठक भी लगवाई गई।

श्री चौकसे द्वारा जनता से अपील की गई की लोग घरो मे रहे, प्रधान मंत्री से लेकर गाव का किसान भी इस संक्रमित बीमारी के खिलाफ जंग लड़ रहा है। विस्वास रखे ओर धीरज रखे। हमने इतनी बड़ी जंग लगभग आधी जीत ली है आधी ओर बाकी है जो सभी के सहयोग से जीती जा सकती है। क्यो की कोरोना वायरस जात पात, गरिब अमीर, अंनपड़ या पढ़ा लिखा नही देखता वह तो माध्यम तलास करता है। इस लिये घरो मे रहे ओर प्रशासन के दीये गये निर्देशो का पालन करे। नही तो हम बहुत बड़ी चिज खो देंगे ओर वह है जिंदगी ।

बाईक से मार्च करने के बाद आई पी एस अभिनव चौकसे एव पुरे पुलिस बल ओर सुरक्षा समिति के सदस्यो द्वारा ताली बजा कर सभी का अभिवादन करते हुवे कोरोना से जंग मे लगे सभी डॉक्टर्स, पुलिस, राजस्व एव मिडिया को धन्यवाद प्रेषित किया।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!