मौत के साये मेँ 400 छात्र छात्राओं की जिंदगी, भारत गैस गोदाम से जान को खतरा

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ www.aninewsindia.com

पुष्पराजगढ़ ( राजेन्द्र ग्राम ) // बृजेन्द्र सोनवानी 

पुष्पराजगढ़। जिंदगी बड़ी अनमोल है परन्तु नियमों की धज्जियां उड़ाते हुये 400 छात्र छात्राओं की जान को बड़ी आसानी से मौत के ढेर पर बैठा दिया है मामला शासकीय महाविद्यालय पुष्पराजगढ़ के सामने मॉडर्न इंस्टिट्यूट है जिसके डायरेक्टर मोहित तोमर है जो एक प्राइवेट शैक्षणिक संस्था है

पुष्पराजगढ़ में लगभग 5 से 6 वर्षों से संचालित है इन्होंने अपना संस्थान ऐसे जगह खोल लिया है जहां पर पहले से भारत गैस एजेंसी का ऑफिस और वहां पर गैस गोदाम है शिक्षण संस्था और गैस गोदाम की दूरी का कोई फासला नहीं है दोनों की दिवाल आपस में लगी हुई है जिससे शिक्षण संस्थान में अध्ययनरत छात्र छात्राओं के ऊपर मौत का खतरा मंडरा रहा है जबकि नियमों के अनुसार गैस गोदाम के आसपास कोई गतिविधियां नहीं चलाई जा सकती है संभव है की अप्रिय घटना घटने पर इन छात्रों को भारी छति उठाना पड़ सकता है.

निश्चित ही भविष्य के ऊपर आने वाले संकट को टाला नहीं जा सकता है जवाबदार शासन-प्रशासन अपनी आंखें मूंदे बैठे हैं पुष्पराजगढ़ का मुख्यालय राजेंद्र ग्राम होने के कारण यहां पर एसडीएम तहसीलदार और दर्जनों अधिकारी बैठते हैं और उसके बाद भी लोग सभी नियमों को ताक में रखकर लोगों की जान के साथ खेलने का षड्यंत्र कर रहे है. इन नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले मॉडर्न इंस्टिट्यूट और भारत गैस एजेंसी पर समय रहते काय्वाही नहीं की गई तो एक ना एक दिन जरूर बड़ा हादसा होगा जिसमे सैकड़ों जान जा सकती है.

एसडीएम से संवाददाता ने इस बारे में जानकारी ली तो उन्होंने मामले में जल्द कार्यवाही करने की बात कही, अब देखना यह है की इस गंभीर मुद्दे पर कब प्रशासन कार्यवाही करता है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *