मीडिया जगत को आर्थिक पैकेज दे सरकार : राशिद खान

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ नागदा, जिला उज्जैन // विष्णु शर्मा 8305895567

भारतीय पत्रकार संघ AIJ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राशिद खान ने प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पत्रकार जगत के लिए आर्थिक पैकेज देने की घोषणा करने की मांग की ।

नागदा प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष राशिद खान ने कहा कि कोरोना संकट के कारण पहले से ही आर्थिक बदहाली के शिकार हो रही मीडिया को विज्ञापन नही मिलने के कारण बडी संख्या में बंद करना पडा है। जिलो, कस्बो, ग्रामीण इलाको में काम करने वाले पत्रकारो, संवाददाताओं को जीवकोपार्जन करने में बहुत बडी कठिनाईयों का सामना करना पड रहा है।

इसे भी पढ़ें :- राशिद खान,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भारतीय पत्रकार संघ AIJ

वही समाचार पत्र वितरको का भी इस संकट की घडी में हाल बेहाल है। अखबार मालिको ने वेतन, आनोरियम, कमीशन या मेहनत की राशि देने से हाथ खडे किए हुए है। ऐसे में सरकार को लोकतंत्र के चौथे स्तंभ कहलाए जाने वाले उन पत्रकारों, वितरको के लिए आर्थिक पैकेज देने की घोषणा कर देनी चाहिए। इन्हें भी अधिस्वीकृत पत्रकारो की श्रेणी में शामिल करना चाहिए। क्योकि अधिस्वीकृत पत्रकारो को तो सरकार की योजनाओं का लाभ मिल जाता है, मगर जिला, कस्बे और गांव के पत्रकार वंचित रह जाते है।

इस संकट की घड़ी में जहां सरकार ने शासकीय कर्मचारियों के लिए बीमा राशि का एलान किया है वही सरकार उन सभी पत्रकारों को भी कोई आर्थिक पकेज दे जिन पत्रकारों की अभी कोई आमदनी नही है और अपनी जान पर खेल कर सरकार को सही सूचना प्रदान करने में अपना सहयोग प्रदान कर रहे है । ऐसे में सरकार को उन सभी पत्रकारों को ध्यान में रख कर एक आर्थिक पैकेज की घोषणा करना चाहिए जिस से ये चौथा स्तम्भ ओर मज़बूती से खड़ा हो सके ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!