छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी कोमा में गए, तबीयत बहुत गंभीर, अगले 48 घंटे अहम

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

छत्तीसगढ़  के पूर्व सीएम अजीत जोगी  की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती अजीत जोगी कोमा में हैं। डॉक्टर उनके इलाज में जुटे हैं। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख अजीत जोगी की हालत गंभीर बनी हुई है। ANI News India ने मुख्यमंत्री के बेटे अमित जोगी से फ़ोन पर चर्चा की उन्होंने बताया कि पापा की तबीयत बहुत गंभीर है, अजीत जोगी कोमा में चले गए हैं, जहां उनके लिए अगले 48 घंटे अहम होने वाले हैं।

रायपुर के श्री नारायण अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन में बताया कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी कोमा में हैं, उनकी हालत गंभीर है। अगले 48 घंटों में पता चलेगा कि उनका शरीर दवाओं पर कैसे प्रतिक्रिया कर रहा है। अजीत जोगी की तबीयत बिगड़ने की वजह से उनको शनिवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे अमित जोगी ने ट्वीट कर कहा था कि पापा की तबीयत बहुत गंभीर है।

अमित जोगी ने अपने ट्वीट में आगे कहा, ‘ढाई करोड़ छत्तीसगढ़वासियों की प्रार्थनाओं और ईश्वर की इच्छा पर ही अब सब कुछ निर्भर है। वे एक योद्धा हैं। हम को पूर्ण विश्वास है कि वो जल्द ही, एक बार फिर इस परिस्थिति को हराकर स्वस्थ और अजेय होंगे। दवाओं के साथ उन्हें आपकी दुआओं की जरूरत है।’

अजीत जोगी के बेटे और पूर्व विधायक अमित जोगी ने शनिवार को बताया था कि अजीत जोगी नाश्ता कर रहे थे, तभी अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। अमित जोगी ने बताया कि इसके बाद अजीत जोगी को तत्काल अस्पताल ले जाया गया। जोगी की हालत गंभीर है। शहर के श्री नारायणा अस्पताल जहां अजीत जोगी भर्ती हैं।

राजनीति में आने से पहले अजीत जोगी सिविल सेवा की परीक्षा पास कर कलेक्टर बने थे। करीब 1988 के आसपास वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे। वह मुख्यमंत्री बनने से पहले सांसद भी रह चुके हैं। साल 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के दौरान वह यहां के पहले मुख्यमंत्री बने और साल 2003 तक मुख्यमंत्री रहे।

राज्य में कांग्रेस के कई नेताओं के साथ मतभेद के चलते अजीत जोगी ने साल 2016 में कांग्रेस से बगावत कर अपनी अलग पार्टी बना ली, जिसका नाम है जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!