जिले में अन्य राज्यों से आये 6785 में से 559 यात्री होम आईसोलेशन में

Spread the love

रायगढ़ से उत्सव वैश्य की खबर

  • जिले में आज तक कोई भी कोरोना के पाजिटिव मरीज नही
  • स्वास्थ्य विभाग कर रहा है इनकी नियमित मॉनिटरिंग

रायगढ़, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.एन.केशरी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में अन्य राज्य से अब तक कुल 6785 यात्री आये हैं जिसमें से 6226 यात्रियों का होम आईसोलेशन की अवधि 28 दिवस पूर्ण हो चुका है। शेष 559 यात्रियों को होम आईसोलेशन में रखा गया है एवं सतत् निगरानी की जा रही है।

जिले में मई माह अन्य राज्य से कुल 2709 यात्री आये है जिसमें सभी यात्रियों को होम आईसोलेशन में रखा गया है एवं सतत् निगरानी की जा रही है। जिले में कुल 1567 व्यक्तियों का सेम्पल संग्रहण कर आरटी-पीसीआर से जांच हेतु भेजा गया है। जिसमें से 1064 व्यक्तियों का रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुआ है। शेष 503 का रिपोर्ट अप्राप्त है।

अन्य राज्य से आये प्रवासी मजदूर जिनमें बरमकेला में 119, सारंगढ़-1368, पुसौर-112, रायगढ़ लोईंग-39, खरसिया-77, तमनार-74, घरघोड़ा-4, लैलंूगा में 117 एवं धरमजयगढ़-119 कुल 2029 है। सभी का स्क्रीनिंग कर 14 दिन के लिए क्वारेंटीन में रखा गया है एवं सतत् निगरानी की जा रही है।

जिले में 27 व्यक्तियों को आईसोलेशन सेंटर में एवं 24 व्यक्तियों को क्वारेंटीन सेंटर में रखा गया है और उनका नियमित जांच एवं निगरानी की जा रही है। वर्तमान में जिले में किसी भी व्यक्ति में कोविड-19 बीमारी के लक्षण नहीं पाये गये है एवं आज दिनांक तक कोई भी कोविड-19 के पॉजिटीव मरीज नहीं है। जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग एवं शिक्षा विभाग को संयुक्त रूप से कन्टेन्मेंट प्लान एवं कॉन्टेक्ट टे्रसिंग पर ऑनलाईन प्रशिक्षण प्रदाय किया जा रहा है।

नॉन कोविड स्वास्थ्य सेवाओं जैसे टीकाकरण कार्य प्रत्येक मंगलवार एवं शुक्रवार को नियमित रूप से किया जा रहा है तथा अन्य स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लोगों को दिया जा रहा है। डॉ.खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना एवं आयुष्मान प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ जनसामान्य को दिया जा रहा है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!