सड़कों पर आवारा पशु पाये जाने पर मालिक के विरूद्ध होगी एफआईआर, बालाघाट सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ बालाघाट // वीरेंद्र श्रीवास 83196 08778

बालाघाट, सिवनी जिले के सांसद डॉ ढालसिंह बिसेन ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली

बालाघाट. सिवनी लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ ढालसिंह बिसेन ने आज 18 मई को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेकर जिले में यातायात व्यवस्था की समीक्षा की।

बैठक में विधायक श्री रामकिशोर कावरे, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, अपर कलेक्टर श्री राघवेन्द्र सिंह, जिला परिवहन अधिकारी श्री अनिमेष गढ़पाल, सभी एसडीएम, सहायक कलेक्टर श्री अक्षय तेम्रावाल, बस आपरेटर्स एसोसियेशन के सदस्य एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

वॉइस ओवर-: सांसद डॉ बिसेन ने बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए बालाघाट जिले में लाकडाउन का अच्छी तरह से पालन करने एवं इस जिले को ग्रीन जोन में बनाये रखने के लिए बालाघाट जिला प्रशासन के अधिकारियों को बधाई दी और कहा कि उनके प्रयासों से बालाघाट जिला आगे भी कोरोना संक्रमण से मुक्त रहने में सफल होगा। लाकडाउन के दौरान प्रशासन द्वारा जरूर सख्ती बरती गई है, लेकिन उसके अच्छे परिणाम भी सामने आये है।

.

बैठक में बताया गया कि लाकडाउन के कारण जिले में सड़क दुर्घटनाओं में बहुत कमी आई है। जिले के वारासिवनी, कटंगी, बैहर, परसवाड़ा एवं खैरलांजी में मुख्य चौराहों पर ट्रेफिक सिग्नल लगाये जाने की आवश्यता बताई गई। बैठक में सड़क दुर्घटनाओं के कारणों पर चर्चा की गई और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाने के निर्देश दिये गये।

बैठक में बताया गया कि पिछले तीन वर्षों में घटित सड़क दुर्घटनाओं के आधार पर स्टेट हाईवे-11 पर पीपल चौक से बगदरा चौक तक, ग्राम चिखला के पास एवं लालबर्रा रोड पर मानपुर पेट्रोल पंप के पास ब्लैक स्पाट चिन्हित किया गया है। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए वाहन चालकों को प्रशिक्षण देने की आवश्यकता बताई गई।

बैठक में तय किया गया जिले में जिन सड़कों के काम लाकडाउन के कारण रूके थे उन्हें शीघ्र पूर्ण किया जाये। नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्य सड़कों के किनारे किये गये अतिक्रमण को हटाने का निर्णय लिया गया। सांसद डॉ बिसेन ने कहा कि लाकडाउन के दौरान अतिक्रमण हटाने का अच्छा समय है और इसका उपयोग किया जाना चाहिए। सड़कों पर आवारा पशु नजर नहीं आना चाहिए।

यदि कोई पशु सड़क पर पाया जाये तो उसके मालिक के विरूद्ध थाने में एफआईआर की जाये। विधायक श्री रामकिशोर कावरे ने बैठक में बस आपरेटर्स से कहा कि जिन लोगों द्वारा बारात ले जाने के लिए बसों की एडवांस बुकिंग की थी और लाकडाउन के कारण जिनके द्वारा कम संख्या में उपस्थित होकर अपने बच्चों की शादी करा दी गई है ऐसे लोगों से ली गई एडवांस की राशि उन्हें वापस कर दी जाये और उसमें कोई राशि नहीं काटी जाये। बस आपरेटर्स ने भी कहा कि वे ऐसे लोगों को राशि वापस कर रहे है और उनसे कोई राशि नहीं काट रहे है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!