कलेक्टर श्री भीम सिंह ने किया कार्यभार ग्रहण, कोविड-19 की रोकथाम के संबंध में जिले में किये गये कार्यों की प्रगति की समीक्षा की

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

रायगढ़, जिले के नवपदस्थ कलेक्टर श्री भीम सिंह ने 28 मई को पूर्वान्ह में कार्यभार ग्रहण कर लिया। वर्ष 2008 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी श्री भीम सिंह इसके पूर्व आयुक्त, छ.ग. गृह निर्माण मंडल तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी, रायपुर विकास प्राधिकरण के पद पर कार्यरत थे। इसके साथ ही उन्होंने कलेक्टर राजनांदगांव, कलेक्टर सरगुजा, कलेक्टर धमतरी जैसे महत्वपूर्ण पदों के दायित्वों का निर्वहन कर चुके हैं।

नवपदस्थ कलेक्टर श्री सिंह ने कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात जिले के विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर रायगढ़ जिले में कोविड-19 के रोकथाम के संबंध में विभिन्न विभागों द्वारा अब तक किये गये कार्यों की समीक्षा की। आयोजित बैठक में जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब तक की सेंपलिंग जांच और पॉजिटिव पाये गये मरीजों की संख्या तथा इसमें ठीक पाये गये व्यक्तियों को डिस्चार्ज किये जाने का संख्यात्मक विवरण विस्तार पूर्वक बताया।

कलेक्टर श्री भीम सिंह ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि क्वारेंटीन सेंटर में रखे गये व्यक्तियों के लिए सभी मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा जाये जैसे शुद्ध पेयजल, गर्मी से बचाव के लिए पंखे, शौचालयों की साफ-सफाई इत्यादि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित रहे। साथ ही क्वारेंटीन सेंटर के परिसर को भी पूरी तरह साफ-सुथरा रखा जाये

ताकि जहरीले कीड़ो और सांप काटने की घटना से बचा जा सके और राज्य के बाहर से आये श्रमिक परिवारों की गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा जाये। उन्होंने रायगढ़ नगर निगम क्षेत्र में स्वच्छता अभियान को लेकर निर्देश दिया कि बरसात के पूर्व सभी नाले-नालियों की सफाई कर ली जाये ताकि जल भराव की स्थिति न हो और आगामी दिनों में डेंगू से बचाव को ध्यान में रखकर कार्य करने की आवश्यकता है।

बैठक में उपस्थित नगर निगम आयुक्त ने बताया कि पिछले दो माह में शहर के प्रमुख सार्वजनिक स्थानों के तीन-चार बार सेनेटाइज किया जा चुका है। खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अप्रैल, मई और जून माह का राशन दुकानों को प्रदाय किया जा चुका है।

समीक्षा बैठक में कलेक्टर द्वारा कोविड-19 से बचाव के लिए सभी व्यापारिक संस्थाओं, बैंक, रेलवे के अधिकारियों के साथ समन्वय के साथ शासकीय नियमों के पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने निराश्रित पेंशन, किसानों की समस्यायें जैसे विषयों की जानकारी ली।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह, एडीएम श्री राजेन्द्र कटारा, सीईओ जिला पंचायत सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, अपर कलेक्टर श्री आर.ए.कुरुवंशी, एसडीएम सारंगढ़ श्री चंद्रकांत वर्मा, सहायक कलेक्टर श्री संबित मिश्रा, जिला परिवहन अधिकारी श्री सुमीत अग्रवाल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री एस.एन.केशरी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!