खिलाडिय़ों ने चंदा कर बदली बास्केट बाल मैदान की सूरत, नए खिलाडिय़ों को मिलेगा अच्छे मैदान का फायदा

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल 7509020406 

खिलाडिय़ों द्वारा मैदान पर रंग-रोगन करवाया गया

मुलताई। नगर के एक्सीलेंस स्कूल में बदहाल पड़े बास्केट बाल मैदान की सुध कोई नहंी ले रहा था, नगर के कुछ युवक यहां सुबह-शाम बास्केट बाल खेलने जाते थे, लेकिन बदहाल मैदान की हालत देख, इस पर खेलने का मन नहीं होता था। इन खिलाडिय़ों ने आपस में राशि का चंदा कर अब 15 दिनों में इस मैदान की सूरत बदल दी है। पूरे मैदान की सफाई के साथ, मैदान पर रंग-रोगन करवाकर इसे आकर्षक बना दिया है। खिलाडिय़ों का कहना है कि यदि मैदान पर लाइट की व्यवस्था हो जाए तो अंधेरा होने के बाद भी यहां खेला जा सकता हैै।

नगर के एक्सीलेंस स्कूल के खेल मैदान से कई बड़े-बड़े खिलाड़ी निकले हैं, वहीं इस स्कूल के कई छात्र आर्मी, नेवी सहित पुलिस एवं रेल्वे विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। आर्मी से रिटायर्ड होकर आए कैलाश जैन भी पहले इसी मैदान पर खेला करते थे, लेकिन वापस मुलताई आने पर जब उन्होंने इस मैदान की खराब हालत देखी तो वह दुखी हो गए। वह युवाओं को बास्केट बाल खेलना सिखाते हैं, उनके साथ खिलाडी योगेश दुबे,सचिन पाल,हिमांशु खातरकर,किसन यादव,उजवल सिंग,आकाश माहोरे,विशाल भारती,आलेख आदि इसी मैदान पर खेलते है।

सभी खिलाडिय़ों ने मैदान की हालत बदलने का संकल्प लिया। सभी ने चंदा जमा किया और लगभग 16 हजार रुपए की राशि जमा की। इसके बाद मैदान पर रंग-रोगन सहित बास्केट आदि लगवाकर मैदान को चका-चक कर दिया। खिलाडिय़ों द्वारा मैदान में साफ-सफाई भी की गई। कोच कैलाश जैन ने बताया कि स्कूल का यह मैदान एतिहासिक है, यहां से कई खिलाड़ी एवं अधिकारी निकले हैं। ऐसे में नई पीढि़ को भी इसका लाभ मिले, इसलिए सभी के सहयोग से इस मैदान की हालत सुधारी गई है। सभी खिलाडिय़ों ने प्रशासन से आग्रह किया हैे कि मैदान में लाइट की व्यवस्था की जाए।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!