महासफाई अभियान मिशन क्लीनअप रायगढ़ के तहत आयुक्त महापौर ने वार्ड पार्षदों के साथ किया वार्ड 5 एवं 6 का सघन निरीक्षण

Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

  • बापूनगर एसएलआरएम सेंटर से सीजेएम बंगला तक एप्रोच रोड की मांग
  • दीनदयाल अपार्टमेंट के पास डंपर यार्ड व अन्य वाहनों के प्रवेश स्थल पर बनेगा बेरियर

रायगढ़, नगर पालिक निगम रायगढ़ की टीम क्लिनअप रायगढ़ महा सफाई अभियान के तहत वार्ड क्रमांक 5 एवं 6 में पहुंचे। जहां नालियों के सफाई के साथ-साथ आस-आस के कुड़े कचरे को साफ किया गया। इस दौरान वार्ड क्रमांक 6 के रहवासियों ने हॉउसिंग बोर्ड कॉलोनी के पानी के निकासी संबंधित समस्या से महापौर श्रीमती जानकी काटजु एवं आयुक्त श्री आशुतोष पाण्डेय को अवगत कराया। जिस पर उन्होंने कॉलोनी के पानी की निकासी के लिए रास्ते बनाने के निर्देश दिये ताकि इस बरसात के मौसम में लोगों को कोई परेशानी ना हो।

वहीं ढिमरापुर एवं दीनदयाल अपार्टमेंट के पास डंपर यार्ड व अन्य वाहनों के प्रवेश को देखते हुए वहां के रहवासियों द्वारा मांग की गई थी कि इन स्थानों में बेरियर बनाया जाये जिस पर सहमति दी गई। वहीं हॉउसिंग बोर्ड कॉलोनी के पास बन रहे चबूतरे का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ था जिसके शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये। इसके अलावा ढिमरापुर पुरानी बस्ती एवं पंचराम अजगल्ले के घर पास सड़क की स्थिति जर्जर देखते ही महापौर एवं आयुक्त ने जल्द ही उसका मरम्मत कराने के निर्देश दिये। वहीं ढिमरापुर के पास आईएचडीपी कालोनी के रहवासियों द्वारा बिल्डिंग से कचरा फेंके जाने की शिकायत पर नाले में रिटेनिगवाल खड़ा करने ईई अजित तिग्गा को कहा।

बापूनगर में नगर निगम के द्वारा पूर्व में 5 दुकाने बनी थी जिसकी स्थिति जर्जर हो चुकी है पार्षद के द्वारा उसे तोड़कर आंगनबाड़ी बनाने की मांग की गई है, बापूनगर एसएलआरएम सेंटर में स्वच्छता दीदीयों के द्वारा रिक्शा को घुमा कर ले जाने पर महापौर एवं आयुक्त ने ईई तिग्गा एवं सम्बंधित विभाग को एक एप्रोच रोड सीजीएम बंगला तक बनाने के लिए कार्ययोजना तैयार करने कहा। प्रतिदिन हर वार्ड में 25-25 सफाई कर्मियों टीम बना कर सफाई हेतु तैनात किया गया है जिसकी मॅानिटरिंग स्वास्थ्य अधिकारी एवं स्वच्छता निरीक्षक को लगातार करने के आदेश दिए गये है।

निगम के ठेकेदार संघ के द्वारा प्रतिदिन 100 पैकेट भोजन की व्यवस्था सफाई कर्मियों के लिए कराई जाती है एवं ठेकेदार संघ के द्वारा सफाई कार्य हेतु एक जेसीबी एवं 3 ट्रैक्टर भी प्रदाय किया गया है।

महा सफाई अभियान के तहत आज वार्ड के निरीक्षण के दौरान महापौर श्रीमती जानकी काटजू, निगम आयुक्त श्री आशुतोष पाण्डेय, सभापति श्री जयंत ठेठवार के साथ उनकी टीम में एमआईसी प्रभारी संजय देवांगन, वार्ड नम्बर 5 पार्षद सुमित्रा खोलू सारथी, श्री शाखा यादव, ईई अजित तिग्गा, अभियंता एस.एन.अघरिहा, उपअभियंता ऋषि राठौर, स्वास्थ प्रभारी नई ईश्वर राव, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी भूपेश सिंह, पीआईयू प्रहलाद तिवारी, सफाई दरोगा घनश्याम ठाकुर, रामरतन तिवारी, अरुण यादव मौजूद रहे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!