गांव-गांव में हुआ गौ-पूजन, आज करेंगे कारोना योद्धाओं का सम्मान

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल 7509020406 

घरों में ताप्ती जन्मोत्सव मनाने के साथ हो रहे साप्ताहिक कार्यक्रम

मुलताई। सूर्यपुत्री मां ताप्ती उद्गम स्थल महाआरती समिति मुलतापी द्वारा मां ताप्ती का जन्मोत्सव सौ गांवों में घर-घर मनाया जाएगा। समिति द्वारा इसके लिए लगातार गांव-गांव में घर-घर जाकर लोगों से घर में ही मां ताप्ती का जन्मोत्सव मनाने का आग्रह कर रही है। बुधवार को गांव-गांव में गौ-पूजन किया गया।

गौ-संरक्षण को लेकर संगोष्ठी का आयोजन किया गया, वहीं गौ के महत्व को लेकर चर्चा की गई। समिति सदस्यों ने बताया कि इस अवसर पर एक सप्ताह तक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिसके तहत बुधवार को गौ पूजन एवं पंचगव्य सेवन संकल्प एवं संगोष्ठी का आयोजन अपने-अपने परिवारों में किया गया। 25 जून को कोरोना योद्धाओं का सम्मान गांवों में किया जाएगा। 26 जून को मां ताप्ती बनो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जिसमें बच्चों को अपने-अपने घरों में ताप्ती बनना है और उसके फोटो सोशल मीडिया पर डालना है। इसी दिन शाम को 7 बजे से महाआरती का आयोजन किया गया, सभी अपने-अपने घरों से मां ताप्ती की महाआरती करेंगे। 27 जून को मां ताप्ती जन्मोत्सव के अवसर पर परिवारों में यज्ञ एवं शाम को 7 बजे सभी अपने-अपने घरों में दीपोत्सव मनाएंगे। समिति द्वारा सभी से उक्त कार्यक्रमों को उचित शारारिक दूरी एवं मास्क का उपयोग करते हुए मनाने का आग्रह किया गया है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!