विधायक ने उभारिया में बनी गौशाला का किया लोकार्पण, पांसे बोले 15 साल में भाजपा ने गाय के नाम पर की है राजनीति

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल 7509020406 

मुलताई। मुलताई ब्लाक के ग्राम उभारिया में बनी गौशाला का लोकार्पण शनिवार को मुलताई विधायक सुखदेव पांसे द्वारा किया गया।

उन्होंने इस अवसर पर भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा द्वारा पिछले 15 सालों में गाय के नाम पर राजनीति की गई है, गौसेवा के नाम पर केवल दिखावा किया गया है, लेकिन कमलनाथ की कांग्रेस सरकार द्वारा 15 माह के अल्प कार्यकाल में गौशाला का निर्माण करके दिखाया गया है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

गाय पालन के लिए प्रयुक्त घर गौशाला कहलाता है,हिन्दु धर्म में गाय को माता माना जाता है और उसकी हर तरह से सेवा एवं रक्षा करना पुण्य कर्म माना जाता है, हम भी गाय की पूजा करते हैं और गौवंश की चिंता भी बहुत करते हैं, इसलिए केवल 15 महीने में ही गौशाला बना दी गई है, गौसेवा के नाम पर कोरी बाते करना हमारी आदत नहीं है। उक्त बाते मुलताई विधायक सुखदेव पांसे ने उभारिया में गौ शाला एवं चारागाह विकास कार्य के लोकार्पण कार्यक्रम में कही।

उन्होंने कहा कि ग्रामों में गौशालाओं के निर्माण होने से गौ माता की सेवा कर पुण्य प्राप्त करने का अवसर ग्रामीणों को मिलेगा। कार्यक्रम में पांसे द्वारा पूर्व में कांग्रेस सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम के समापन अवसर पर उक्त गौशाला की जिम्मेदारी लक्ष्मी आजीविका स्व सहायता समूह को सौंपी गई।

जिसके पश्चात गौशाला प्रांगण में वृक्षारोपण कर कार्यक्रम का समापन किया गया। इस अवसर पर पांसे के साथ किशोर सिंह परिहार, तकी उल हसन रिजवी, सरपंच श्रीमती कमला धनराज साहु, सरपंच परसराम धुर्वे, सरपंच सुरेश चौधरी, सरपंच अजाब साहु सहित सैकड़ों ग्रामीण जन उपस्थित थे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!