जीजा ने ही सुपाडी देकर साली पर कराया जानलेवा हमला, हमलावर सहित पांच गिरफ्तार

Spread the love

ani news india @ www.aninewsindia.com

व्यूरो चीफ // प्रशांत वैश्य 

जबलपुर। दिनांक 13.06.2018 के दोपहर करीब 3ः25 बजे रानी दुर्गावती विश्वविघालय जबलपुर के गल्र्स हास्टल में रहकर एम.एस.सी. बाटनी की पढाई कर रही छात्रा कु.प्रिया गुप्ता निवासी सतना को हास्टल के लिए वापस आते समय हास्टल के पास ही एक सफेद रंग की एक्टिवा से पीछा कर रहे तीन लडकों में से पीछे बैठे लडके ने चाकू से हमला कर भाग गए ।

खून से लथपथ छात्रा को वहां से गुजर रहे लोगों ने सिटी अस्पताल में भर्ती करा कर पुलिस को सूचना दी जो टी.आई सिविल लाइन ने तत्काल अस्पताल में पहुंच कर अज्ञात एक्टिवा सवार तीन अज्ञात युवकों के विरुद्ध एफ.आई.आर. की एव अस्पताल में घायल छात्रा से पुलिस अधीक्षक श्री शशिकांत शुक्ला, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री दीपक कुमार शुक्ला , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री संदीप मिश्रा एवं  नगर पुलिस अधीक्षक ओमती श्री एस.के. शुक्ला ने पूछताछ कर अज्ञात हमलावारें की पतासाजी हेतु दिशा निर्देश दिए। प्रकरण में धारा 307 भा.द.वि. लगाई जाकर विवेचना की गई।

पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री शशिकांत शुक्ला (भा.पु.से), ने घटित हुई घटना को गम्भीरता से लेते हुये आरोपियो की अविलम्ब पतासाजी कर गिरफ्तारी हेतु  आदेशित किये जाने परं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री दीपक कुमार शुक्ला (भा.पु.से), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री संदीप मिश्रा एवं नगर पुलिस अधीक्षक ओमती श्री एस.के. शुक्ला के मार्ग निर्देशन में थाना सिविल लाइन और क्राइम ब्रांच की टीमों को लगाया गया।

रानी दुर्गावती विश्वविघालय परिसर में घटित इस सनसनीखेज वारदात में पुलिस ने बारीकी से अनुसंधान किया और हास्टल में रहने वाली छात्राओं – वार्डन सहित आसपास के अनेकों लोगों से पूछताछ की। पुलिस को मालूम चला कि घायल छात्रा के कटनी निवासी जीजा वेद प्रकाश गुप्ता ने विषवविघालय के बाटनी डिपार्टमेंट में आकर अपनी साली से विवाद किया था और धमकी भी दी थी। हास्टल में रहने वाली कुछ छात्राओं से पता चला कि जीजा वेद प्रकाष आए दिन मोबाइल फोन पर झगडा कर धमकी दिया करता था । पुलिस ने घायल छात्रा से प्राप्त जानकारी सामने रखकर पूछताछ की तो पता चला कि नवोदय विघालय सतना से 12 वीं की पढाई करने के बाद पिता ने आगे की पढाई के लिए कटनी सिविल लाइन में रहने वाली बडी बहन रोषानी गुप्ता और जीजा वेद प्रकाष गुप्ता के घर भेज दिया था ।

वेदप्रकाश साली प्रिया से एक तरफा प्यार करने लगा उसके बाद प्रिया के पिता नै पढाई के लिये जबलपुर भेज दिया जो  विष्वविघालय के हास्टल में रहकर पढने लगी जहां प्रिया की मित्रत्रा विकाष परवारे नाम के लडके से होने से जीजा वेद प्रकाष गुप्ता आए दिन विवाद कर मोबाइल पर धमकाने लगा। पुलिस की टीम ने कटनी में जीजा के घर पर रेड किया तो जीजा वेद प्रकाष घटना वारदात के बाद से फरार होना पाया गया । बडी बहन रोषनी गुप्ता ने भी अपने पति की हरकतों के बारे में बताया।

तकनीकी रुप से एकत्र जानकारी के आधार पर एक्टिवा सवार तीेन लडकों 1. रोहित सिंह ठाकुर पिता अजय सिंह ठाकुर 20 साल निवासी म.न. 856 चुंगी चैक बी. एम .कलोनी बरुउ मोहल्ला थाना घमापुर 2. निखिल लालवानी उर्फ कंजा पिता नारु कंजा उम्र करीब 20 साल निवासी लालमाटी गोपाल होटल थाना घमापुर 3. विवेक कनौजिया पिता प्रेमलाल कनौजिया उम्र करीब 21 साल निवासी सिद्धबाबा रोड हनुमान मंदिर के सामने थाना घमापुर को वारदात में प्रयुक्त सफेद रंग की एक्टिवा एम.पी. 20 एस.सी. 6270 के साथ पकडा जिन्होने पूछताछ पर बताया कि संजय गौतेल पिता विनोद गौतेल उम्र करीब 29 साल निवासी म.न. 99 ललित कालोनी केन्द्रीय जेल के पीछे थाना बेलबाग ने इनको पांच हजार में लडकी प्रिया गुप्ता का मर्डर करने के लिए लगाया था ।

पुलिस ने तुंरत संजय गौतेल को पकडा जिसने खुलासा किया कि कटनी के रहने वाले वेद प्रकाष गुप्ता ने पचास हजार में साली प्रिया का मर्डर करने की सुपाडी दी थी और हास्टल के पास ले जाकर प्रिया की पहचान कराई । हास्टल में चैकीदार मोहन प्रिया के आने जाने की हर जानकारी वेदप्रकाष को दिया करता था इन्ही जानकारी के आधार पर संजय ने दिनांक 13.06.2018 को एक्टिवा सवार रोहित, विवेक अैार निखिल को चाकू देकर भेजा और  पास में ठहर गया और जानलेवा हमला होने के बाद रकम पांच हजार दी। पुलिस ने हमलावर रोहित सिंह ठाकुर, निखिल लालवानी , विवेक कनौजिया एवं हास्टल के चैकीदार मोहन चैधरी निवासी भोंगाद्धार धोबीघाट थाना गोरा बाजार और हत्या की सुपाडी लेने वाले संजय गौतेल को प्रकरण में धारा 120 बी भा.द.वि. का इजाफा कर गिरफ्तार कर लिया है।

विश्वविघालय परिसर में गल्र्स हास्टल के पास छात्रा पर चाकू से जानलेवा हमले के सनसनीखेज मामले में खुलासा कर आरोपियों को पकडने में थाना प्रभारी सिविल लाइन निरीक्षक अरविन्द जैन  क्राइम ब्राच के ए.एस.आई. रामस्नेह , आरक्षक अजित पटेल, आरक्षक अनिल  राजेश  नितिन मिश्रा थाना सिविल लाइन के उपनिरीक्षक सोमकवंर , पी.एस. आई. तरुण पी.एस.आई. अमित श्रीवास्तव, प्रधान आरक्षक घनश्याम , आरक्षक विजय शर्मा,   विजय की महत्वपूर्ण भूमिका रही जिन्हे पुलिस अधीक्षक जबलपुर  जबलपुर श्री शशिकांत शुक्ला (भा.पु.से), ने नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

नाम पता गिरफ्तार आरेापी

  • 1.  रोहित सिंह ठाकुर पिता अजय सिंह ठाकुर 20 साल निवासी म.न. 856 चुंगी चैक बी. एम .कलोनी बरुउ मोहल्ला 
  • थाना घमापुर (चाकू मारने वाला)
  • 2.  निखिल लालवानी उर्फ कंजा पिता नारु कंजा उम्र करीब 20 साल निवासी लालमाटी गोपाल होटल थाना घमापुर (एक्टीवा  मे बीच मे बेैठा था)
  • 3.  विवेक कनौजिया पिता प्रेमलाल कनौजिया उम्र करीब 21 साल निवासी सिद्धबाबा रोड हनुमान मंदिर के सामने थाना  घमापुर    (एक्टीवा चलाने वाला)
  • 4-  मोहन चैधरी पिता अमर चंद चैधरी  उम्र 32 वर्ष  निवासी भोंगाद्धार धोबीघाट थाना गोरा बाजार ( छात्रा के आने जाने  की जानकारी देने वाला हास्टल का चैकीदार)
  • 5  संजय गौतेल पिता विनोद गौतेल उम्र 29 वर्ष निवासी ललित कालोनी बेलबाग    (हत्या की सुपाडी लेने वाले )

फरार आरोपी – वेद प्रकाश गुप्ता पिता प्रताप कुमार गुप्ता उम्र 34 वर्ष निवासी सैंट पाॅल स्कूल के पास सिविल लाईन कटनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *