ना प्रतिमा लगी, ना ट्रांसफार्मर हटा, ना बना चौक, लगातार हो रही कामधेनु की मूर्ति लगाने की मांग

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल 7509020406 

मुलताई। नगर में प्रथम पुलिया के पास सूरजमल स्मृति भवन के सामने कामधेनू चौक बनाया जा रहा था, जहां गौ माता की प्रतिमा स्थापित की जानी थी। उक्त स्थल पर लगा ट्रांसफार्मर चौक बनने में परेशानी खड़ी कर रहा था.

जिससे उसे हटाने की बात नगर पालिका द्वारा कही गई थी, लेकिन सालों बीत जाने के बाद भी अभी तक ना तो वहां कामधेनु की मूर्ति लग पाई और ना ही उक्त ट्रांसफार्मर अलग हो पाया, वहीं चौक के नामकरण की कार्रवाई भी नपा में पूरी नहीं हो पाई है। इधर लोगों द्वारा लगातार यहां कामधेनु की मूर्ति लगाने की मांग करते हुए अधिकारियों से उचित कार्रवाई का आग्रह किया है।

मां ताप्ती की प्रथम पुलिया के समीप नगर पालिका द्वारा बागीचे के लिए उक्त जगह का चयन किया गया था तभी से लोगों ने पहले वहां स्थित ट्रांसफार्मर हटाने की मांग की गई थी। नगर पालिका द्वारा ट्रांसफार्मर हटाने के लिए प्रक्रिया भी प्रारंभ की गई थी तथा विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों द्वारा उक्त स्थल पर कई बार नपाई आदि भी की गई जिससे लग रहा था कि शीघ्र ही वहां से ट्रांसफार्मर हटा दिया जाएगा।

लेकिन विगत दो वर्षों में विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों द्वारा कई बार निरीक्षण करने के बावजूद ट्रांसफार्मर नही हटाया जिसे लेकर लोगों में रोष व्याप्त है। बताया जा रहा है कि जब तक ट्रांसफार्मर नही हटाया जाएगा तब तक चौक बनने में परेशानी हो सकती है। इसलिए पहले नगर पालिका द्वारा ट्रांसफार्मर हटाया जाना जरूरी है लेकिन दो वर्ष बाद भी ट्रांसफार्मर नही हटाया जा सका।

नहीं लग पाई 6 महीने बाद भी मूर्ति

इसी साल जनवरी में आनन-फानन में यहां भूमिपूजन कर कामधेनु की प्रतिमा लगाने की बात कही गई थी, लेकिन 6 महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक प्रतिमा नहीं लग पाई है। इसके लिए विभिन्न संगठनों द्वारा लगातार मांग की जा रही है कि प्रतिमा लगाई जाए, लेकिन इसको लेकर प्रशासन गंभीर नजर नहीं आ रहा हैै। यहां पर स्टैंड बनाकर छोड़ दिया गया है, लेकिन प्रतिमा कब तक लगेगी,यह तय नहीं हो पाया है।

ट्रांसफार्मर हटाना जरूरी, हो सकता है हादसा 

उक्त ट्रांसफार्मर को हटाना बहुत जरूरी है, क्योंकि इसके आसपास दुकाने लगती है, वही ट्रांसफार्मर में कई बार आग भी लग चुकी है, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। रात के समय वाहन तेजी से आते हैं, मुख्य मार्ग के समीप होने से ट्रांसफार्मर से दुर्घटना भी सकती है। नगर पालिका के सीएमओ राहुल शर्मा ने बताया कि नगर में दो ट्रांसफार्मर लगाने के लिए नपा द्वारा कार्रवाई की गई है। इसके लिए निर्धारित राशि भी जमा की जा रही है। जिसके बाद जल्द ही उक्त दोनों ट्रांसफार्मर हटा दिए जाएंगे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!