मासोद में यूरिया के लिए सोसायटी में लगी किसानों की भीड़, विवाद होने पर पुलिस ने किया हस्तक्षेप

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल 7509020406 

मुलताई। क्षेत्र में यूरिया खाद की कमी के कारण किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोसायटी में पर्याप्त मात्रा में यूरिया नही आने से किसानों को बोवनी के मौसम में निजी दुकानों से बढ़े हुए दामों में खाद खरीदना पड़ रहा है। मासोद में लंबे समय बाद गुरूवार जब सोसायटी में यूरिया खाद आया तो किसानों की भीड़ लग गई।

यूरिया खाद के लेने के लिए सोसायटी में उमड़े किसानों में विवाद भी हो गया जिसे पुलिस के हस्तक्षेप के बाद शांत किया गया। ग्रामीणों के अनुसार सोसायटी में यूरिया मिलने की सुचना किसानों को लगते ही सुबह 7 बजे से सोसायटी में किसानो की भीड़ लग गई। किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद नही मिलने से खाद को लेकर विवाद हो गया।

बताया जा रहा है कि इस दौरान किसानों में विवाद बढऩे से पुलिस को बुलाना पड़ा जिसके बाद विवाद शांत हुआ। किसानों के अनुसार एक किसान को मात्र पांच बोरी खाद दिया जा रहा है जो किसानों के लि पर्याप्त नही है। किसानों के अनुसार लंबे समय बाद सोसायटी में खाद आया वह भी पर्याप्त मात्रा में नही दिया गया।

मुलताई की कुछ दुकानो में यूरिया की कालाबाजारी

इधर मुलताई सहित आसपास खाद बीज की कुछ दुकानों में यूरिया की कालाबाजारी की शिकायत मिली है। किसानों ने बताया कि नगर सहित चंदोरा मार्ग पर यूरिया की जमकर कालाबाजारी की जा रही है तथा यूरिया निर्धारित मूल्य से लगभग 100 रूपए अधिक में बेचा जा रहा है जिससे किसानों की दुबले पर दो अषाढ़ वाली स्थिति बन गई है। किसानों ने बताया कि सोसायटी से पर्याप्त मात्रा में खाद नही मिलने से यह स्थिति बनी है वहीं संबन्धित विभाग द्वारा भी लापरवाही बरती जा रही है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!