वन विभाग के आयोजन में बोले पांसे भाजपा सरकार ने निरस्त कराए नगर विकास के कार्य

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल 7509020406 

फोरलेन मार्ग के पास 3575 पौधों का 6 सेक्टर में रोपण

मुलताई। भाजपा सरकार द्वारा नगर विकास के कामों को निरस्त करा के ओछी राजनीति का परिचय दिया है जिससे नगर का विकास रूक रहा है लेकिन मेरे कामों को भाजपा रोक नही सकती वो सभी कार्य हो कर रहेगें। उक्त आरोप विधायक सुखदेव पांसे ने वन विभाग द्वारा आयोजित पर्यावरण वानिकी के तहत पौधारोपण के दौरान लगाए। 

इस दौरान वन विभाग के एसडीओ बघेल, रेंजर अमित साहू सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे। सुखदेव पांसे ने कहा कि उनके द्वारा नगर में सूर्यनारायण सरोवर एवं बिरूल मार्ग स्थित सरोवर का जहां कायाकल्प किया जाना था वहीं नगर में उद्यान के लिए भी राशी लाई गई थी जिनका निर्माण कार्य नगर पालिका के माध्यम से होना था लेकिन भाजपा की सरकार आते ही उक्त कार्यों को निरस्त करा दिया गया है।

पांसे ने कहा उनके द्वारा फोरलेन मार्ग के पास ओपन जिम, साईंस पार्क सहित उद्यान विकसित किया जाना है उक्त कार्य हो कर रहेगें चाहे उन्हे इसके लिए जहां से भी राशी लाना पड़े वे लाएगें और कार्य कराएगें। उन्होने कहा है कि भले ही भाजपा ने उनके कुछ विकास कार्य निरस्त कर दिए हैं लेकिन वे कार्य भी वे करा के ही रहेगें। पांसे ने कहा कि भाजपा द्वारा राजनितिक द्वेष वश नगर का विकास अवरूद्ध कराया जा रहा है लेकिन यदि उन्होने कोई कार्य कराने का संकल्प लिया है तो वे कार्य करा के ही दम लेगें।

6 सेक्टर में 3575 पौधों का किया जाएगा रोपण

वन विभाग द्वारा अमरावती मार्ग के पास फोरलेन के 6 सेक्टर में लगभग 3575 पौधों का रोपण किया जा रहा है। रेंजर अमित साहू ने बताया कि वन विभाग द्वारा पर्यावरण वानिकी के तहत पौधों का रोपण किया जा रहा है। पौधों में औषधिय, फलदार तथा छायादार पौधों सहित क्रिसमस ट्री सहित अनेक आकर्षक पौधे भी लगाए जा रहे हैं जिससे भविष्य में फोरलेन मार्ग के आसपास अनेक प्रजाति के पौधे नजर आएगें। रेंजर साहू ने बताया कि विभाग द्वारा पौधे लाकर उन्हे रोपने का कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होने बताया कि पौधारोपण के लिए अभी उपयुक्त समय है जिससे पौधे शीघ्र लग जाएगें।

अमरावती मार्ग के दोनों ओर पौधारोपण करने का कहा

आयोजन के दौरान विधायक पांसे ने वन विभाग के अधिकारियों को अमरावती मार्ग के दोनों ओर भी पौधारोपण करने का कहा गया ताकि मार्ग के आसपास हरियाली हो सके। पांसे ने कहा कि वे नगर सहित पूरे क्षेत्र को हरा-भरा बनाना चाहते हैं जिसके लिए आमजन का भी सहयोग अपेक्षित है। उन्होने कहा कि हर नागरिक एवं ग्रामीण वृक्ष लगाने एवं उसे पालने का संकल्प लें तो मुलताई क्षेत्र से समृद्ध अन्य कोई दूसरी जगह नही होगी। उन्होने कहा कि कुछ दिनों में ही फोरलेन मार्ग के आसपास की रंगत सभी को अलग ही नजर आने लगेगी।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!