प्लेसमेंट कैम्प लगाकर प्रवासी श्रमिकों के लिए किया जा रहा है रोजगार का प्रबंध दो दिनों में 26 लोगों को मिला काम

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

रायगढ़, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशा अनुसार कोरोना संकट के बीच अपने गृह राज्य लौटे प्रवासी श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार दिया जाना है।

जिसके लिए कलेक्टर श्री भीम सिंह के मार्गदर्शन में जिले में संचालित औद्योगिक इकाइयों से समन्वय कर श्रमिकों के लिए रोजगार की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए रोजगार विभाग द्वारा प्लेसमेंट कैम्प भी लगाए जा रहे हैं। जिसके माध्यम से इन इकाईयों में कुशल व अकुशल श्रमिक के रूप में 26 लोगों को रोजगार मिला।

मिली जानकारी अनुसार आज रायगढ़ विकासखंड के जामगांव में आयोजित प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से एमएसपी स्टील में 12 लोगों को तथा गत दिवस आयोजित कैम्प में सदगुरू इस्पात में 08, अजय रोलिंग मिल में 06 लोगों को अपॉइंटमेंट दिया गया। पूर्व में ही 06 श्रमिक विभिन्न संस्थानों में कार्य करना प्रारंभ कर चुके हैं।

जिला पंचायत, उद्योग और रोजगार विभाग आपसी समन्वय से वापस लौटे लोगों को काम उपलब्ध करवाने हेतु कार्य कर रहे हैं। क्वारेंटीन सेंटर्स में निवासरत लोगों की जनपद पंचायत के माध्यम से स्किल मैपिंग कर जानकारी जिला पंचायत के माध्यम से उद्योग व रोजगार विभाग के साथ साझा की जा रही है। उक्त जानकारी के आधार पर जिले में संचालित उद्योगों में रोजगार के अवसर तलाश कर जरूरतमंदों को काम मुहैया करवाने का कार्य उद्योग विभाग द्वारा किया जा रहा है।

जिसमें से मुख्यत: राज मिस्त्री, इलेक्ट्रीकल, मेक्निकल, वेल्डर, फिटर सुपरवाईजर, इंजीनियर, टेलर, ड्राईवर एवं अकुशल श्रमिक शामिल है। जिले के औद्योगिक इकाईयों में प्रवासी श्रमिकों को उनकी योग्यतानुसार रोजगार उपलब्ध कराने हेतु जिला प्रशासन सतत् प्रयासरत है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!