वीडियो ख़बर : शासन के निर्देशानुसार नरसिंहपुर जिले में भी शनिवार और रविवार टोटल लॉकडाउन

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ, जिला नरसिंहपुर // राजीव कटारे : 94249 97412 

नरसिंहपुर में लॉकडाउन के दौरान मेडिकल सुविधाएं व आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी संस्थान रहे पूर्णता रहे बंद सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

नरसिंहपुर : शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 को देखते हुए जिस तरह कोरोनावायरस के मरीजों की स्थिति बढ़ रही है उसको देखते हुए सप्ताह में 2 दिन शनिवार व रविवार को टोटल लॉक डाउ न रखा जा रहा है लॉकडाउन को देखते हुए लोगों ने रोजमर्रा की जरूरतमंद सामग्री का खरीदी कर ली है.

शुक्रवार को शाम होते होते सभी किराना दुकानों, सब्जियाँ की दुकानें, मेडीकल दुकानें सहित सभी दुकानों पर जमकर भीड़ रहीं जिसमें किसी तरह का सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं दिखा ।लॉक डाउन के तहत शनिवार और रविवार को मेन रोड,बाहरी रोड,सराफा मार्केट ,नया बस स्टैंड, पुराना बस स्टैंड सहित सभी जगह की दुकानें बन्द रहीं ।

वीडियो ख़बर  इनका कहना है :-

.

शनिवार और रविवार टोटल लॉकडाउन के चलते हल्की फुल्की आवाजाही बनी रही जरूरतमंदों लोगों ने अपनी जरूरत के हिसाब सेअपने घरों से निकले बाकी सभी लोग सुरक्षा को ध्यान रखते हुए सभी अपने घर में ही रहे हैं प्रशासन की पहल रंग लाई व्यापारियों ने भी अपने प्रतिष्ठान बंद करके प्रशासन का सहयोग किया और प्रशासन की तरफ से लगातार लाउडस्पीकर एवं नगर पालिकाओं की गाड़ियों में लगातार सभी गली कूचे में कोविड-19 कोरोनावायरस का सभी जगह प्रचार प्रसार किया जा रहा है.

सावधानी बरतने की हिदायत दी जा रहीं कि प्रत्येक व्यक्ति को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने का सुझाव दिया जा रहा है जिससे वह व्यक्ति किसी प्रकार की संक्रमित बीमारी से ना संपर्क में आए पुलिस अधिकारी भी लगातार लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ़ चालानी कार्यवाही की जा रहीं है.

एसडीएम महेश बमहना ,तहसीलदार सहित पूरे अमले के द्वारा भी निरंतर अपनी गस्त भृमण करते हुए सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।लॉकडाउन के दूसरे दिन भी सख्ती से पालन किया गया पुलिस ने अनावश्यक घर से बाहर निकलने वालों पर की है चालानी कार्रवाई।

नरसिंहपुर में लॉक डॉउन के दौरान मेडिकल सुविधाएं और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य संस्थान पूर्ण रूप से बंद रहे ।सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा । मालूम हो कि शिवालय पूर्ण रूप से बंद है वहीं मदिरालय खुले देखे गए इन पर लोगों की चोरी छिपे आवाजाही बनी रही।