एक सप्ताह में बाहर से क्षेत्र में पहुंचे 157 व्यक्ति, प्रशासन द्वारा सीमा पर की जा रही जांच, किया जा रहा होम क्वारांटाइन

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल 7509020406 

मुलताई। नगर सहित पूरे क्षेत्र में इन दिनों बाहर से आने वाले लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जिससे क्षेत्र में कोरोना संक्रमण भी लगातार बढ़ता जा रहा है। हालांकि प्रशासन द्वारा सतर्कता बरती जा रही है तथा सीमा पर बाहर से आने वाले लोगों की पूरी जानकारी लेकर उन्हे होम क्वारांटाइन भी किया जा रहा है,

लेकिन इसके बावजूद प्रतिदिन क्षेत्र में कोरोना संक्रमित लोग मिलते ही जा रहे हैं। सीमा पर स्थानीय दल द्वारा जगह जगह जांच कर इसकी जानकारी इंसीडेंट कमांडर, तहसीलदार,सीएमओ तथा सीईओ को दी जा रही है। इस संबन्ध में इंसीडेंट कमांडर एसडीएम सीएल चनाप ने बताया कि विगत 20 जुलाई से क्षेत्र में बाहर से 157 व्यक्ति प्रवेश कर चुके हैं जिन्हे होम क्वारंटाइन कराया गया है। इसके अलावा किसी को संक्रमण के लक्षण नजर आने पर सेंपल भी लिया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि मुलताई एवं प्रभात पट्टन क्षेत्र में महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में लोगों का आगमन निरंतर जारी है जिसमे लोग संक्रमित हो रहे हैं। उन्होने बताया कि आने वाले संदिग्ध लोगों की पूरी जानकारी लेकर संक्रमित निकले व्यक्ति की कांटेक्ट तथा ट्रेवल हिस्ट्री की जांच की जा रही है ताकि अन्य लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके। इधर क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमित निकलने से प्रशासन के माथे पर बल पड़े हुए हैं तथा प्रशासनिक अमला जांच के साथ ही निरंतर लोगों की जानकारी लेने में जुटा हुआ है।

जौलखेड़ा तथा पौनी में निकले कोरोना संक्रमित

इधर ग्राम जौलखेड़ा एवं पौनी में दो व्यक्ति संक्रमित निकले हैं जिन्हे कोविड सेंटर मुलताई में भर्ती करके उक्त गांवों में एक नियत क्षेत्र प्रतिबंधित भी किया जा रहा है। बीएमओ डा.पल्लव ने जानकारी देते हुए बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मुलताई के अंतर्गत विगत 23 जुलाई को भोपाल से आए हुए 21 वर्षीय जौलखेड़ा निवासी युवक तथा 24 जुलाई को महाराष्ट्र के रायगढ़ से आए हुए 27 वर्षीय युवक निवासी पौनी का सेंपल लिया गया था जिनकी रिपोर्ट 26 जुलाई को पाजेटिव आई है। उन्होने बताया कि दोनों ही कोरोना संक्रमित युवकों को सोमवार कोविड सेंटर मुलताई में भर्ती किया गया है। दोनों गांवों में क्षेत्र भी प्रशासनिक टीम द्वारा प्रतिबंधित कर ग्रामीणों को सतर्कता की समझाईश दी जा रही है।

इधर मुलताई में दो मरीज स्वस्थ्य होकर लौटे घर

मुलताई के कोविड सेंटर से सोमवार दो मरीजों के स्वस्थ्य होने पर स्वास्थ्य अमले द्वारा उन्हे पुष्प देकर विदा किया गया। इस दौरान बीएमओ डा.पल्लव, बीईई चंद्रकला डोंगरे, दिवाकर किनकर, तेजकरण साबले सहित समस्त स्टाफ मौजूद था। बीएमओ पल्लव ने बताया कि मरीजों के स्वस्थ्य होने पर उन्हे पुष्प हार पहनाकर उनके घरों तक छोड़ा गया साथ ही एक सप्ताह तक होम क्वारांटाइन की समझाईश भी दी गई।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!