मुलताई के तरूण ने जिले में किया टाप तो आयश आई दूसरे स्थान पर दोनों टापर प्राईवेट स्कूलों के विद्यार्थी

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल 7509020406 

मुलताई। कक्षा बारव्हीं के परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद विद्यार्थियों में खुशी की लहर है। हालाकि प्रदेश की टाप टेन सूची में जिले के विद्यार्थी अपना स्थान नहीं बना पाए, लेकिन जिले की टाप टेन सूची में मुलताई के विद्यार्थियों ने स्थान बनाया है।

विभिन्न संकाय में प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। जिले में टाप करने वाले विद्यार्थियों में से कोई न्यायिक सेवा क्षेत्र मे ंजाना चाहता है तो कोई सीए बनना चाहता है। विद्यार्थी कड़ी मेहनत से अपने सपनों को पंख लगाकर उस लक्ष्य को हासिल करना चाहते हैं।

कक्षा बारहवीं बोर्ड परीक्षा में नगर के मां ताप्ती हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र तरुण बारस्कर ने कला संकाय में जिले के मेरिट सूची में प्रथम स्थान प्राप्त किया है, तरुण ने 452 अंक अर्जित किए हैं। तरूण नगर के मां ताप्ती उच्चतर विद्यालय के विद्यार्थी है। स्कूल के संचालक राजू भादे ने बताया कि तरूण शुरू से ही पढ़ाई में तेज है और मन लगातर पढ़ाई करता है। वहीं गुरुकुल विद्या मंदिर की छात्रा आयशा पांसे ने वाणिज्य संकाय में जिले की मेरिट सूची में द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

आयशा ने 448 अंक प्राप्त कर सभी विषयों में विशेष योग्यता हासिल की है। छात्र तरुण के पिता मंचित राव बारस्कर सेवानिवृत्त सैनिक है, वहीं बैंक कर्मी शेषराव पांसे की पुत्री छात्रा आयशा ने अपनी सफलता का श्रेय शिक्षिका प्राची जयसवाल को दिया। गुरुकुल विद्यालय के प्राचार्य अतुल बारंगे ने बताया कि आयशा शुरू से ही मेधावी छात्रा रही है। वहीं जिले की मेरिट सूची में कला संकाय में ग्राम पारडसिंगा के हायर सेकेण्डरी स्कूल के छात्र कृष्णा पिता रामप्रसाद धुर्वे ने द्वितीय स्थान हासिल किया है। ग्राम डहुआ निवासी कृष्णा ने 439 अंक अर्जित किए है,कृष्णा के पिता किसान है ,कृष्णा ने अपनी सफलता का श्रेय स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं को दिया है।

तरूण बनना चाहता न्यायाधीश तो आयशा बनना चाहती है सीए

कला संकाय में जिले की मेरिट सूची में प्रथम स्थान अर्जित करने वाले छात्र तरुण बारस्कर का लक्ष्य उच्च शिक्षा अर्जित करने के बाद न्यायिक सेवा में जाना है। तरुण ने बताया कि लगातार इसके लिए कड़ी मेहनत की जाएगी एवं लक्ष्य को प्राप्त किया जाएगा। तरूण ने बताया कि उसके द्वारा इस वर्ष भी कड़ी मेहनत से सभी विषयों की तैयारी की गई थी, उसका लक्ष्य प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करना था, लेकिन कहीं न कहीं कोई कमी रही है, जिसे समझ कर वह अब आगे की तैयारी करेगा। वहीं वाणिज्य संकाय में जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली गुरुकुल विद्या मंदिर की छात्रा आयशा सीए बनना चाहती है। आयशा का लक्ष्य है कि सीए बनकर किसी बड़ी कंपनी का काम संभाले। कला संकाय में जिले की मेरिट सूची में द्वितीय स्थान हासिल करने वाले छात्र कृष्णा ने भी न्यायिक सेवा क्षेत्र में अपना भविष्य बनाने का लक्ष्य तय किया है, जिसके लिए उनके द्वारा मेहनत की जाएगी।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!