डेढ़ घंटे की मूसलाधार बारिश से ताप्ती सरोवर ओवरफ्लो, नगर सहित क्षेत्रवासियों को मिली उमस एवं गर्मी से राहत

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल 7509020406 

मुलताई। नगर में बुधवार भारी उमस एवं गर्मी के बाद दोपहर साढ़े तीन बजे से लगभग एक से डेढ़ घंटे मूसलाधार बारिश हुई जिससे पूरा नगर तरबतर हो गया। बारिश मुलताई सहित आसपास के क्षेत्र में भी हुई जिससे मौसम में जहां ठंडक घुल गई वहीं लोगों को गर्मी एवं उमस से राहत मिली। तेज बारिश से ताप्ती सरोवर में भी जल की आवक हुई और देखते ही देखते सरोवर ओवरफ्लो हो गया। 

ओवरफ्लो का नगरवासी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे जिसके बाद बुधवार इंतजार खत्म हुआ और लोगों ने ताप्ती तट पहुंचकर इसका जमकर लुत्फ उठाया। विशेष तौर पर ओवरफ्लो में लोग भीगते हैं तथा मां ताप्ती की पूजा करते हैं इसलिए धीरे-धीरे लोगों का ताप्ती तट पहुंचना प्रारंभ हो गया। ताप्ती भक्त अजय यादव ने बताया कि इस वर्ष ताप्ती सरोवर लबालब तो हो गया था लेकिन ओवरफ्लो नही हो रहा था क्योंकि विगत कई दिनों से मूसलाधार बारिश नही हो रही थी। बुधवार दोपहर के बाद हुई तेज बारिश से चंदोरा ग्राम की ओर से आने वाले नालों से सरोवर में जमकर पानी की आवक हुई जिससे सरोवर शाम को ओवरफ्लो हो गया। इस दौरान नगरवासियों ने ताप्ती तट पहुंचकर ओवरफ्लो का जमकर आनंद उठाया।

तेज गरज के साथ हुई बारिश

दोपहर 3 बजे के बाद तेज गरज एवं बिजली की चमक के साथ नगर में हल्की बारिश प्रारंभ हुई जिसने थोड़ी ही देर के बाद मूसलाधार बारिश का रूप ले लिया और लगभग डेढ़ घंटे तक सतत बारिश होते रही जिससे पूरा आवागमन ठप्प पड़ गया वहीं मुख्य मार्ग से भी तेज गति से पानी बहने लगा। लंबे समय से लोग उमस तथा गर्मी से हलाकान-परेशान थे लेकिन बारिश नही हो रही थी। बुधवार अल सुबह हल्की बारिश हुई लेकिन उसके बाद दोपहर तक तेज धूप के कारण लोग परेशान होते रहे। लगभग डेढ़ घंटे की बारिश ने जहां लोगों को राहत प्रदान की वहीं बारिश से किसानों को भी फायदा हुआ है। शाम को भी बादल गरजते रहे वहीं पूरे क्षेत्र में भी जगह-जगह बारिश होने की जानकारी मिली है। बारिश के बाद बादलों के खुलने से मौसम सुहाना हो गया और ठंडी हवाएं चलने लगी जिससे शाम का मंजर लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहा।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!