सोशल मीडिया पर छाया रायगढ़ पुलिस की मुहिम “एक रक्षासूत्र मॉस्क का

Spread the love

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़ // उत्सव वैश्य : 9827482822

●  रायगढ़ पुलिस का अभियान बना “महा जन अभियान

●  मुहिम में सहभागिता निभाने वालों का पुलिस कार्यालय, थाना/चौकियों में लगा तांता

●  मास्क वितरण के लिये युवावर्ग आया सामने, वॉलिंटियर बनकर वितरण में करेंगे सहयोग

●  पेट्रोल पम्प के जरिए भी रक्षाबंधन के दिन मास्क का वितरण

रायगढ़ पुलिस की मुहिम “एक रक्षासूत्र मॉस्क का” आज सोशल मीडिया पर दिनभर छाया रहा । युवावर्ग के साथ  हर वर्ग, हर क्षेत्र के लोगों ने रायगढ़ ट्विटर, फेसबुक पेज को लाईक, कमेंट्स, टैग किये । लोगों का इस मुहिम के प्रति उत्साह एवं सहभागिता से यह अब *“महा जन अभियान”* बन गया है ।

     पिछले दो दिनों से इस अभियान को सफल बनाने में जुड़े पुलिस अधिकारियों को जिले के समाजिक/समाजसेवी संस्थान, विभिन्न व्यापारिक संगठन से मिल रहे प्रतिसाद से अभियान के लिये उर्जा मिल रही है ।

           कल पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा रायगढ़ सांसद एवं जिलाधीश को अभियान के तहत मास्क प्रदाय कर अभियान की औपचारिक शुरूआत की गई । माननीय मंत्री, विधायकगण, जिलाधीश एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा अभियान के लिये शुभकामनाएं दी है ।

      अभियान में वितरण के लिये मास्क का संकलन एवं उसे एक ही दिन सम्पूर्ण जिले में वितरित कराने के लिये योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जा रहा है । अभियान में कपड़े के मास्क वितरण को प्राथमिकता दी गई है, इसके लिये महिला समूहों, निजी टेलर्स की सहायता ली जा रही है । *जिले के 1480 गांवों* में एक ही दिन मास्क वितरण करना भी बड़ी चुनौतीपूर्ण है ।  नगर निगम क्षेत्र में वार्ड पार्षद के साथ पुलिस कर्मचारी घर-घर मास्क वितरण करेंगे ।  सभी थानाक्षेत्र में पुलिस मित्र घर-घर पुलिस अधिकारियों के साथ मास्क वितरण करने में सहायता करेंगे । रायगढ़ पुलिस की कोशिश होगी की जिले के सभी गांवों तक यह जागरूकता संदेश पहुंचे, दूरस्थ अंचल के गांवों में भी मास्क एवं जागरूकता संदेश पहुंचे इसके लिए थाना प्रभारीगण गांवों के सरपंच, कोटवारों से सम्पर्क बनाये हुये  हैं ।

  एडिशनल एसपी श्री अभिषेक वर्मा बताये कि जिले के कई छोटे-बडे उद्योगों के प्रबंधक/संचालक, चेम्बर्स ऑफ कामर्स, पेट्रोल पम्प ऐसोशियशन, लायंस क्लब, मारवाड़ी युवा मंच, युवा संकल्प, लिओ क्लब, रायगढ़ रक्तवीर परिवार, बाल युवा संगठन, गौरीकला युवा समिति, हिन्दु महासभा, रोटरी क्लब ग्रेटर परिवार, अग्रेसन सेवा संघ, जे.सी.आई. मारवाड़ी युवा मंच ग्रेटर, इनर व्हील ऑफ स्टील सिटी रायगढ़, लायनेंस क्लब रूलर के सदस्यगण स्वमेव आफिस आकर इस अभियान से जुडने और इसे सफल बनाने की इच्छा जाहिर किये । विभिन्न  संगठन, क्लब एवं मंच द्वारा हजारों की संख्या में कार्यालय में मास्क प्रदाय किया गया है, बड़ी संख्या में आफिस आये युवावर्ग के सदस्यों द्वारा मुहिम को सोशल मीडिया एवं अपने-अपने क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार कर पुलिस वॉलिंटियर बनकर मास्क वितरण में सहयोग करना बताये हैं ।

      वहीं एक ओर थाना/चौकियों में व्यक्ति विशेष एवं विभिन्न समाजसेवी समूहों का अभियान में सहभागिता निभाने वालों का तांता लगा हुआ है ,उनके द्वारा वितरण के लिये थाना/चौकी प्रभारियों को मास्क भी उपलब्ध कराया गया है ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!