वाहन चोरों का गिरोह पकडा गया चुराये हुये 10 दुपहिया वाहन कीमती 5 लाख रूपये के जप्त

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ www.aninewsindia.com

जबलपुर।  पुलिस अधीक्षक जबलपुर, श्री शशिकांत शुक्ला (भा.पु.से)  द्वारा शहर में हो रही दुपहिया वाहन चोरी,  की घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु वाहन चोरी की वारदात में संलिप्त आरोपियो की पतासाजी एवं पूर्व मे पकडे गये सम्पत्ति सम्बंधी अपराधियों से सघन पूछताछ तथा उनकी गुजर बसर की जांच हेतु  आदेशित किया गया है।

आदेश के परिपालन में अति. पुलिस अधीक्षक अपराध श्री संदीप मिश्रा द्वारा क्राईम ब्रांच की टीम को आरोपियो की पतासाजी हेतु लगाया गया साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर ( नार्थ ) श्री राजेश तिवारी तथा नगर पुलिस अधीक्षक रांझी संभाग श्री अखिल वर्मा द्वारा थाना प्रभारी घमापुर देवेन्द्र प्रताप सिंह चैहान के नेतृत्व में एक टीम गठित कर आरोपियों की पतासाजी हेतु निर्देशित किया गया।

विश्वसनीय मुखबिर से क्राईम ब्रांच एवं घमापुर पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि टेस्टिंग रोड चांदमारी में दो मोटर साइकिलों पर 05 व्यक्ति आये हैं जो चोरी की मोटर साइकिल लिये है और उन मोटर साइकिलों को बेचने की फिराक में है और इनके द्वारा कई स्थानों से मोटर साइकिल चोरी की गई है सूचना पर क्राइ्रम ब्रांच एवं घमापुर पुलिस द्वारा घेराबंदी कर टेस्टिंग रोड पर पांचों व्यक्तियों कों दो मोटर साइकिल सहित पकडा गया जिनके कोई दस्तावेज आरोपियों के पास नही मिले आरोपियों से पूछताछ करने पर चोरी की मोटर साइकिल होना बतायं आरोपी उमेष पिता रोषन बंषकार उम्र 24 साल निवासी- ग्राम छतरपुर थाना पनागर से एक लाल रंग की हीरो होण्डा पैषन प्रो तथा आरोपी भरत पिता मुन्ना लाल बर्मन उम्र 18 साल निवासी- कटंगी से एक नीले रंग की पैषन प्रो जप्त की गई आरोपियों से सघन पूछताछ पर आरोपियों के साथ पाये गये अन्य तीन आरोपियों ने मोटरसाइकिलें चोरी करना और चोरी की अन्य 08 मोटरसाइकिलें अपने घर में रखी होना बताये

आरोपियों के बताये अनुसार तत्काल टीम रवाना होकर आरोपी लखन पिता भगत सिंह ठाकुर उम्र 18 साल निवासी- ग्राम बघैाडा थाना पनागर के घर से एक सफेद रंग की एक्टीवा, एक काले रंग की पैषन प्रो एवं एक काले रंग की बजाज प्लेटीना, षिवा उर्फ लल्ला पिता धर्मेन्द्र केवट उम्र 18 साल निवासी- ग्राम देवरी थाना पनागर के घर से एक काले रंग की हीरो डीलक्स एवं एक काले रंग की अपाचे तथा आरोपी रूपलाल उर्फ छोटू पिता भाईलाल बर्मन उम्र 24 साल निवासी- जगदीष मंदिर के पास बजरिया कटंगी के घर से एक मेटल कलर की होण्डा साईन, एक लाल रंग की पैषन प्रो एवं एक काले रंग की स्पलेण्डर मोटरसाइकिलें जप्त की गई।

इस प्रकार अभी तक पकडे गये उपरोक्त 05 आरोपियो के कब्जे से 10 मोटर सायकिलें कीमती लगभग 05 लाख रूपये की जप्त की गयी है। इंजन नम्बर एंव चेचिस नम्बर के आधार पर वाहन मालिक की तलाश पतासाजी की जा रही है। पकडे गये उपरोक्त आरोपियो से और भी चोरी के वाहन बरामद होने की सम्भावना है जिस हेतु माननीय न्यायालय से आरोपियो को पुलिस रिमाण्ड पर लिया जावेगा।

पकडे गये उपरोक्त आरोपियो के द्वारा शहर के विभिन्न स्थानो से होटलों में अच्छा खाना पीना , घूमने आदि का शौक पूरा करने के लिये मोटर सायकिल चोरी की जा रही थी।

वाहन चोरो को गिरफ्तारी एवं पूछताछ कर चोरी किये हुये वाहनो की  बरामदगी में थाना प्रभारी घमापुर देवेन्द्र प्रताप सिंह चैहान, क्राईम ब्रांच के प्रधान आरक्षक धनजंय सिंह, विजय शुक्ला, आरक्षक. बीरबल, आनंद तिवरी, मोहित उपाध्याय, अनिल शर्मा, रामसहाय, मुकेश परिहार थाना घमापुर के स.उ.नि. विश्वेश्वर वर्मा  वर्मा आरक्षक राजेन्द्र रघुवंशी, राजकुमार  की सराहनीय भुमिका रही। पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री शशिकांत शुक्ला  (भा.पु.से) ने टीम को नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

नाम पता गिरफ्तार आरोपी.

  • 1- उमेष पिता रोषन बंषकार उम्र 24 साल निवासी- ग्राम छतरपुर थाना पनागर
  • 2- भरत पिता मुन्ना लाल बर्मन उम्र 18 साल निवासी- कटंगी
  • 3- लखन पिता भगत सिंह ठाकुर उम्र 18 साल निवासी- ग्राम भगोडा थाना पनागर
  • 4- षिवा उर्फ लल्ला पिता धर्मेन्द्र केवट उम्र 18 साल निवासी- ग्राम देवरी थाना पनागर
  • 5- रूपलाल उर्फ छोटू पिता भाईलाल बर्मन उम्र 24 साल निवासी- जगदीष मंदिर के पास बजरिया कटंगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *