हर किसान के खेत तक पानी पहुंचाना हमारा प्रमुख लक्ष्य –मंत्री श्री कावरे

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ बालाघाट // वीरेंद्र श्रीवास : 83196 08778

  • लामता और चांगोटोला में हुआ प्रथम आगमन, आमजन से हुई चर्चा
  • परसवाड़ा क्षेत्र में 100 करोड़ की दो सिंचाई परियोजना को मिलेगी मंजूरी

मध्य प्रदेश शासन के राज्यमंत्री मंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग श्री रामकिशोर “नानो’’ कावरे का 06 अगसत को लामता और चांगोटोला में प्रथम आगमन हुआ। जहां आम जन ने मंत्री श्री कावरे का हार्दिक अभिनंदन किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों के साथ बैठक  कर क्षेत्र के विकास और जनकल्याण के मुद्दों पर चर्चा की।

इस दौरान राज्य मंत्री श्री कावरे ने अपने संबोधन में कहा कि संसाधन विभाग के मंत्री होने के नाते हर किसान के खेत तक पानी पहुंचाना हमारा प्रमुख लक्ष्य है। इसके लिए हम भरपूर कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में सौ करोड रुपये की लागत की दो परियोजना स्वीकृति की स्थिति में है।

जिसमें बकवाडा जलाशय के लिए 44 करोड़ और खुरमुंडी के निकट स्टॉप डेम निर्माण कार्य के लिए 55 करोड़ की राशि का प्रावधान किया जा रहा है। साथी ही लामता क्षेत्र की महत्वकांक्षी सातनारी जलाशय की स्वीकृति के प्रयास किए जा रहे हैं जो जल्द मूर्त रूप लेगी। मशानटोह बांध की दिक्कतों को दूर किया जाएगा। जिससे वहां जल्द बांध बन सके और हमारे किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त जल मुहैया हो।

योजनाएं भोपाल से नहीं बल्कि गांव से बनेगी—राज्य मंत्री  श्री कावरे

राज्य मंत्री श्री कावरे ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में आयुष विभाग कारगर सिद्ध हुआ है। हमारे पुरातन काल से चले आ रहे नुस्खे और काढ़े कोरोना को किल करने में उपयोगी साबित हुए हैं। आगे चिन्हित गांव को आयुष ग्राम बनाने का ध्येय है। हर्बल सेंटर और हेल्थ सेंटर बनाने की प्रक्रिया जारी होगी।

मंत्री श्री कावरे ने आगे कहा कि अब योजनाएं भोपाल से नहीं बल्कि गांव से बनेगी और अमलीजामा पहनाने अधिकारी, कर्मचारी गांव-गांव जाएंगे। किसी भी सूरते हाल में लापरवाही और उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई प्रस्तावित होगी। क्षेत्र में जल्द ही  चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की जाएगी।

कार्यक्रम के अंत में मंत्री श्री कावरे कहा कि कोरोना ने तन से दूरी जरूर कम की है अपितु मन से नहीं की है। कोरोना काल में अपने आप के साथ अपने परिवार और समाज को हमें मिल जुलकर बचाना होगा। आइए हम सभी 2 गज की दूरी और मास्क लगाने का पालन करें और सरकारी, स्वास्थ नियमों को आत्मसात करें।

इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष श्री पूरनलाल ठाकरे, श्री टीकमचंद जैन, श्री  सुनील वैध,  टेकचंद बल्लरी, श्री राजेश मेश्राम, मनोज असाटी, प्रह्लाद पारधी, सुनील श्रीवास, राजू बेलजी, अशोक ठाकुर, प्रदीप जैन, कृष्णा नागेश्वर, सुशील कोचर, खिलेश्वर पटले, गणेश लिल्हारे, श्रीमती लक्ष्मी भलावी, निरंजन लिल्हारे, रामदयाल अमूले, जगदीश रांहडाले, सोमेश्वर बिसेन, राकेश सोनी, नरेश बिसेन, विनोद बोथरा, तीरथ रांहगडाले, बाबूलाल रांहडाले, तपेश तुरकर, मनोज पारधी, बदामी धामडे, नेता दमाहे, विकास खुरसेल और बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!