मृतिका की छत के सात फीट उपर से गई है 11 केवी लाईन, पारेगांव रोड पर लगभग 40 मकान हाईटेंशन लाईन की चपेट में

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल 7509020406 

मुलताई। गुरूवार शाम पारेगांव रोड पर हाईटेंशन लाईन की चपेट में आने से हुई मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए है। मृतिका के मकान के मात्र 7 फीट की उंचाई से 11 केवी लाईन गुजर रही है वहीं हाईटेंशन लाईन के घेरे में लगभग 40 मकान और आ रहे हैं जहां कभी भी हादसा हो सकता है।

गुरूवार शाम सुभाष वार्ड निवासी सुनंदा पति रमेश सावरकर उम्र लगभग 50 वर्ष भगतसिंह वार्ड निवासी अपनी पुत्री वर्षा के घर गई थी जहां बारिश होने से वह छत पर कपड़े लेने पहुंची तो उपर से मात्र सात फीट पर गुजर रही हाईटेंशन लाईन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। वर्षा सावरकर ने बताया कि अचानक ही तेज आवाज के साथ कुछ गिरने की आवाज आई जिससे वह उपर पहुंची तो देखा कि उसकी मां निढाल पड़ी हुई है।

वर्षा ने बताया कि हाईटेंशन लाईन की चपेट में आने से उसकी मां की मौत हुई है जबकि वह कई बार विद्युत वितरण कंपनी से लाईन हटाने की मांग कर चुकी है। वर्षा के अनुसार हाईटेंशन लाईन के घेरे में आ रहे लगभग 40 मकान के लोगों ने भी इसकी शिकायत कई बार की लेकिन विद्युत वितरण कंपनी द्वारा भारी भरकम खर्च बताकर लाईन नही हटाई गई जिसके कारण एक जान गई।

पूर्व में हो चुके हैं करंट से हादसे 

नगर में हाईटेंशन लाईन के झूलने एवं मकानों के मात्र कुछ ही फीट उपर से गुजरने से पूर्व में भी करंट की कई घटनाएं हो चुकी है। कुछ दिन पूर्व ही कृषि उपज मंडी में एक बालक हाईटेंशन लाईन की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। कृषि उपज मंडी में भवन से मात्र कुछ फीट उपर से ही लाईन गई है जहां मंडी सचिव द्वारा कई बार लिखित शिकायत के बावजूद लाईन नही हटाई गई है। इसी तरह ताप्ती वार्ड में पुरानी संतरा मंडी मार्ग पर तार झूल रहे हैं जिससे वहां कई बार करंट की घटनाएं हो चुकी है जिसमें पूर्व में कई लोगों की जान जा चुकी है।

हाईटेंशन लाईन की उंचाई बढ़ाने के लिए होगा सर्वे

विद्युत वितरण कंपनी के उप महाप्रबंधक संजय यादव ने बताया कि पारेगांव मार्ग पर मकानों के उपर से जा रही हाईटेंशन लाईन की उंचाई बढ़ाने के लिए सर्वे किया जाएगा जिसके बाद लाईन की उंचाई बढ़ाई जा सकती है। उन्होने बताया कि पारेगांव रोड पर हाईटेंशन लाईन की चपेट में आने से महिला की मौत की जानकारी मिलने के बाद तत्काल अधिकारियों को मौके पर भेजा गया है। उन्होने लोगों से अपील की है कि हाईटेंशन लाईन की उंचाई बढ़ाने के लिए आमजन का भी सहयोग मिलना जरूरी है अन्यथा कई जगह लोगों के विरोध के कारण लाईन की उंचाई नही बढ़ पाती है।

इनका कहना 

घटना की जानकारी मिली है, संबन्धित एई को घटना स्थल पर भेजकर जांच कराई जा रही है जिसके बाद आगे कार्यवाही की जाएगी।

संजय यादव उप महाप्रबंधक, विद्युत वितरण कंपनी मुलताई।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!