वंदे भारत मिशन के तहत विमान दुबई से कोझिकोड हवाई अड्डा में केरल में एयर इंडिया का विमान भारी बारिश में रनवे में उतरा और दुर्घटनाग्रस्त जबरदस्त भयानक त्रासदी..

Spread the love

ANI  NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

मुंबई // गुणवंत सिंह बघेल : 9967086023

 

वंदे भारत मिशन के तहत विमान दुबई से कोझिकोड हवाई अड्डा में केरल में एयर इंडिया का विमान भारी बारिश में रनवे में उतरा और दुर्घटनाग्रस्त जबरदस्त भयानक त्रासदी हो गई।

 

केरल के कोझिकोड हवाई अड्डा में हुआ विमान हादसा, जिसमे पायलट समेत १७ लोगों की मौत हुआ गई और प्लेन २ हिस्सों में टूट गया। भारी बारिश होने के कारण रनवे में प्लेन फिसल गया और इतनी बड़ी दुर्घटना घटित हुई।

एयर इंडिया का का विमान जो दुबई से आ रहा था और सवारी १९० थी और जैसे ही प्लेन केरल के कोझिकोड हवाई अड्डा में उतरा और फिसलने से ये हादसे में तब्दील हो गया। जिसमे बहुत से लोगो के घायल होने की भी खबर है।

इस हादसे की जानकारी डीजीसीए के अनुसार एयर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 विमान दुबई से कालीकट आ रहा था इसमें १८४ यात्री सवार थे और ६ क्रू मेंबर भी स्वर थे सबको मिलाके १९० लोग विमान में सवार थे। और भारी बारिश हो रही थी जिससे विमान फिसल गया और घाटी में जा गिरा। जिससे विमा २ हिस्सों में टूट गया। इसमें १० बच्चे भी थे।

आगे डीजीसीए के कहे अनुसार बहुत से लोगो मलबे से सुरक्षित निकाल लिया गया है , मगर २ पायलट की मौत हो गई। क्रू केबिन मेंबर सुरक्षित है , सभी लोगो को मलबे से निकाला जा चूका है। इस हादसे में २ पायलट समेत १७ लोगो की मौत हो गई है।

ये सब जानकारी दी केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय के द्वारा भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने तुरंत ही केरल के मुंख्यमंत्री श्री पिनराई विजयन जी से फ़ोन में बात की , और मुंख्यमंत्री जी ने प्रधानमंत्री जी को बताये की कोझिकोड के साथ साथ मलप्पुरम जिला कलेक्टर आईजी अशोक यादव सहित अधिकारियो की टीम बनायीं गई जो हवाई अड्डे पहुँच गई और बचाव कार्य चालू है।

 

एनडीआरएफ की टीम कोझिकोड को निकल चुकी है रहत बचाव के लिए , ये टीम मलप्पुरम और वायनाड से एनडीआरएफ से भेजी गई है।

 

हादसे को देखते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किये गए ,सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने जानकारी दी की बचाव कार्य लोगो की सहायता के लिए हमारे कर्मी लोगो की मदद कर रहे है। साथ साथ सभी यात्रियों को विमान से निकलने में सहायता की है और हेल्पलाइन नंबर जारी किये गए नंबर 0565463903 / 0543090572 / 0543090572 / 0543090575

ये विमान वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से यात्रियों को कोझिकोड हवाई अड्डा में केरल लाया जा रहा था जो रनवे में फिसलने के कारण दुर्घटना घटित हो गई और ये हादसा भारी बारिश की वजह से हुई जिससे रनवे में विमान फिसल गया। जिसमे बहुत से लोग घायल हो गए और उनका इलाज अस्पताल में भर्ती कर दिया गया और इलाज जारी है। घटना स्थल में बड़ी आनन् फानन में लोग अफरा तफरी में वह का वातावरण है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!