बॉलीवुड में यौन – उत्पीड़न का सनसनी मामला से जुड़े महेश भट्ट के साथ ५ हस्तियाँ को नोटिस भेजा राष्ट्रीय महिला आयोग ने

Spread the love

 ANI  NEWS INDIA  @ http://aninewsindia.co

मुंबई // गुणवंत सिंह बघेल : 9967086023

बॉलीवुड में यौन – उत्पीड़न का सनसनी मामला से जुड़े महेश भट्ट के साथ ५ हस्तियाँ को नोटिस भेजा राष्ट्रीय महिला आयोग ने

यौन – उत्पीड़न का शिकार तो मुंबई में हीरोइन बनने के चाह में शुरुवाती स्ट्रगलिंग में जो एक्ट्रेस के साथ तो ऐसी खबरें आती रहती थी, जो आम बात है बॉलीवुड के लिए। मगर राष्ट्रीय महिला आयोग ने इन आरोपों को लेकर कार्यवाही की तो एक्ट्रेस और जिनके साथ इस तरह की घटना घटी होगी। उनके लिए ये ख़ुशी की खबर है की राष्ट्रीय महिला आयोग ने उनकी तकलीफ को समझा जो बहुत ही सरहनीय कदम है।

महेश भट्ट तो शुरू से ही किसी ना किसी विवाद में ट्रोल होते आये है अभी लेटेस्ट सुशांत सिंह राजपूत और रिया चकर्वर्ती के मामले में भी बहुत बुरी तरह ट्रोल हो चुके है और उनकी मुसीबत बढ़ती नजर आ रही है। महेश भट्ट बदनामी से घिरे हुए रहते आये है हमेशा से , आखिर ऐसा उनके साथ ही क्यों होता है. ये जांच का विषय है, इसी को देखते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने महेश भट्ट के घर नोटिस भेजा है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने अन्य चार लोगो अभिनेत्रियों के साथ साथ अभिनेता को भी नोटिस भेजा है, और अन्य लोगो की बात सामने आई है. उनमे मौनी रॉय, उर्वशी रौतेला, रणविजय सिंह, प्रिंस नरूला, ईशा गुप्ता के खिलाफ भी कार्यवाही की गई है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने ५ अभिनेता और अभिनेत्रियों पर कार्यवाही तत्काल में की क्यूंकि इन सब पर यौन उत्‍पीड़न से साथ साथ मानसिक, ब्लेकमेलिंग का मामला जुड़ा हुआ है। जिसको देखते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने तुरंत सभी को नोटिस भेजा और यदि वो लोग नहीं लेते तो दूसरा नोटिस भेजा जायेगा।

इसके साथ साथ ही आईएमजी वेंचर्स के ऊपर आरोप लगे है की ये कंपनी में इन अभिनेता और अभिनेत्रियों ने कंपनी के लिए प्रचार किया और साथ ही इस कंपनी पर आरोप लगा है की ये महिलाओ के साथ ब्लैकमेलिंग और यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है जो बहुत ही बड़ा आरोप है किसी कंपनी पे।

फिल्म मनोरंजन जगत उद्योग में बढ़ती कथित यौन शोषण की घटनाएं को देखते हुए एनसीडब्लू ने औडियो टेप के बाद ५ लोगों को नोटिस भेजा जिसमे प्रमुख महेश भट्ट के साथ साथ उर्वशी रौतेला, ईशा गुप्ता , मौनी रॉय के साथ साथ कई लोगो को भी सम्मन भेजा।

राष्ट्रीय महिला आयोग को एक्टिविस्ट योग्यिता भैया ने ऑडियो टेप भेजा जो बातचीत एक आकांक्षा मॉडल के साथ ही राष्ट्रीय महिला आयोग को एनसीडब्लू को टैग किया एक प्रमोटर का ऑडियो जिसमे बातचीत हुई है। उसी को देखते होते इन ५ लोगो को एक अलग अलग केस के लिए सम्मन भेजा गया।

एनसीडब्लू की राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन श्री रेखा शर्मा जी ने सभी ५ लोगो को अपने बयान दर्ज करने के लिए ट्विटर पे बताया की महेश भट्ट , उर्वशी रौतेला , मौनी रॉय , प्रिंच नरूला , ईशा गुप्ता , रणविजय सिंह को @MaheshNBhatt, @UrvashiRautela, @ eshagupta2811, @rannvijaysingha, @Roymouni, @ princenarula88 नोटिस जारी किया। ये शिकायत @pariforindia की संस्थापक सुश्री @yogitabhayana द्वारा की गई थी उसी के लिए गवाह को अपने बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया।

आईएमजी वेंचर्स सनी वर्मा जो प्रमोटर है उनके साथ साथ उनके करीबी साथी के सेह मिलके महिलाओ लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न और मानसिक तरीके से परेशान हमला करने के आरोप लगाए गए है , इन सभी हस्तियों को राष्ट्रीय महिला आयोग ने ने अपने समक्ष उपस्थित होने के लिए भिन्न भिन्न डिजिटल संचार के संशाधन साधनो से सूचित करके बताया गया मगर इन सभी को सूचित होने के बाबजूद ये लोग ने जबाब नहीं दिया और नाही निर्देशित बैठक में भाग लेने की सोची। जो इनकी मानसिकता को दर्शाता है की वो कितने सवेंदशील है इंसानियत महिलाओ के प्रति।

एनसीडब्लू की चेयरपर्सन श्री रेखा शर्मा जी ने इन अभी हस्तियों के गैर उपस्थिति पर गौर किया और बैठक को १८ अगस्त के सुबह ११. बजे तक लिए स्थगित हो गई , और आने वाले समय में सभी को ओपचौरिक नोटिस फिर से भेजे जायेंगे और अबकी बार हमारी प्रक्रियाओं जो होंगी उनके अनुसार जो भी गैर उपास्थित होगा उस पर कार्यवाही की जाएगी।

महेश भट्ट इसके पहले सुशांत सिंह राजपूत के साथ साथ एक्ट्रेस बॉलीवुड की सुपर स्टार श्री कंगना रानावत जी के मामले में ट्रोल हुए थे।

राष्ट्रीय महिला आयोग और सभी की ट्वीट के साथ उजागर कर रहा हूँ।

@MaheshNBhatt replies to the allegation put by @NCWIndia through a legal procedure 

Rekha Sharma
@sharmarekha
·
Aug 6
3. NCW has taken serious note of their non-appearance. The meeting has been adjourned to next date, ie, on August 18 at 11.30 AM. You will be sent formal notices again and non-appearance will be followed by action as per our procedures.
Rekha Sharma
@sharmarekha
·
Aug 6
2. girls by Promoter of IMG Ventures, Mr Sunny Verma and his accomplice. Despite directing to appear before the Commission and intimating the same through all possible modes of communication, these people have neither bothered to respond nor attended the scheduled meeting.

Rekha Sharma
@sharmarekha
·
Aug 6
Issued a notice to
@MaheshNBhatt
@UrvashiRautela
@eshagupta2811
@rannvijaysingha
@Roymouni
@princenarula88
for recording of witness statements on a complaint received from Ms
@yogitabhayana
, Founder
@pariforindia
, alleging sexual and mental assault on several

बॉलीवुड जितना चकाचौंध से से भरा हुआ है उसका सच शुरू से आजतक आते रहे वो बहुत डरावने भयानक थे जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता एक से बढ़कर एक सितारे ने अपनी व्यथा सुनाई है समय समय पे मगर अब ये जांच का विषय है देखते है जांच के बाद क्या निकल के आता है मायानगरी की माया के कारनामे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!