बॉलीवुड के लिए फिर बुरी खबर, अब इस एक्टर की बिगड़ी तबीयत, करना पड़ा अस्पताल में भर्ती बॉलीवुड सितारों के लिए वर्ष २०२० दिल दहलाने वाला कोरोना काल साबित हो रहा है

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

मुंबई // गुणवंत सिंह बघेल : 9967086023

 

 

बॉलीवुड के लिए फिर बुरी खबर, अब इस एक्टर की बिगड़ी तबीयत, करना पड़ा अस्पताल में भर्ती बॉलीवुड सितारों के लिए वर्ष २०२० दिल दहलाने वाला कोरोना काल साबित हो रहा है

 

बॉलीवुड के बड़े छोटे स्टार के साथ साथ पुरे फिल्म जगत में २०२० वर्ष बहुत ही डरावना और तकलीफ देने वाला है , क्यूंकि आये दिन किसी ना किसी बड़े या छोटे कलाकार या फिल्म जगत से जुड़े लोगों के बीच बुरी खबर आती रहती है जो दिल को रुला देता है और फिल्म जगत में डर का वातावरण निर्मित होता जा रहा है।

हाल ही में बॉलीवुड के सितारे फिल्म जगत के खलनायक फिल्म से जबरदस्त उपलब्धि पाने वाले संजय दत्त को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट और कबकी सांस लेने में तकलीफ हुई और मुंबई के बांद्रा में स्थित लीलावती अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. दुर्भाग्यवश संजय दत्त को फेफड़ों का कैंसर से पीड़ित की बुरी खबर आई।

एक्टर संजय दत्त की उम्र ६१ वर्ष है उनकी तबियत कप देखते हुए आईसीयू से स्थान्तरित करना पड़ा १० के एक नियमित कमरे में। पता चला की उनको फेफड़ों का कैंसर हुआ है. अंदरूनी सूत्र का कहना है की एक्टर संजय दत्त जल्द इलाज के लिए अमेरिका रवाना हो सकते हैं , सभी लोग जो उनसे प्यार करते है उनके चाहने वाले उनके दुआ प्राथना कर रहे है की जल्द वो स्वस्थ हो जाये।

ACTOR SANJAY DUTT SUFFERING FROM LUNG CANCER को ये खबर आई ११ तारीख को २०२० को वाकई ये साल फिल्मनगरी से जुड़े लोगो के लिए बुरी खबर लेके आया और देखते देखते कितने सितारे का स्वर्गवास हो गया और बहुत से लोगो को बिमारी से जूझना पड़ रहा है ऊपर से २०२० की सबसे बड़ी प्रलयकारी महामारी कोरोना वायरस ने तो कमर तोड़ कर रख दी इससे देश क्या विदेश कोई नहीं बचा सभी देशों को इस महामारी ने अपनी चपेट में ले लिया।

इसे भी पढ़े :-बॉलीवुड के खलनायक फिल्म के सितारे संजय दत्त लीलावती अस्पताल में भर्ती सांस लेने में हुई तकलीफ

 

एक्टर संजय दत्त जीवनी विस्तार से जानिए
संजय दत्त ने फिल्म हर शैली में की और काम का लोहा मनवाया भले एक्शन फिल्म हो या हंसी मजाक वाली कॉमेडियन फिल्म हो और साथ साथ रोमांस फिल्म में उनका कोई मुकाबला नहीं क्यूंकि उनका अंदाज ही निराला था जिस तरह से वो बोलते और चलते थे उस अंदाज को चाहने वाले लाखो करोड़ो में दीवाने की लाइन लगी हुई है।

संजय अपने अभिनय के लिए जाने जाते रहे है फिल्मो में जबरदस्त अदाकारी प्रस्तुत करते थे फिल्म जगत में। जनता के चहेते के साथ साथ वो वो निर्माता भी है और बॉलीवुड में उनको संजू बाबा नाम से जाना जाता है और साथ साथ उनको बहुत से लोग डेडली दत्त तो मुन्ना भाई से भी जाने जाते है और इन्ही नाम से लोग पुकारते है।


संजय यही नहीं रुके वो राजनीती में भी दो दो हाँथ आजमा चुके है थोड़े वक्त के लिए। संजय दत्त सबसे ज्यादा चर्चित १९९३ के मुंबई बम ब्लास्ट केस में रहे उनपर आरोप थे की उन्होंने अपनी आत्मरक्षा के लिए गैर कानूनी तरीके से हथियार अपने पास रखे.

संजय दत्ता पृष्ठभूमि जानिए
बॉलीवुड के नामी गिरामी सुपर स्टार स्वर्गीय श्री सुनील दत्त जी और सुपर हिट नायिका स्वर्गीय श्री नरगिस दत्त जी के घर जन्म हुआ था संजय दत्त का।

स्वर्गीय श्री सुनील दत्त जी और स्वर्गीय श्री नरगिस जी ने एक से बढ़कर एक सुपर हिट फिल्मे दी है फिल्म जगत को।

संजय दत्त की अनदेखी तस्वीरें देखिये

संजय दत्त शादीसुदा थे उनकी १ पत्नी ऋचा शर्मा थी जिनक ब्रेन ट्यूमर होने के कारण १९६६ में उनकी मृत्यु हो गई थी उनकी एक लड़की हुई जिसका नाम त्रिशाला है,

उनकी बेटी त्रिशला यु एस में अपने ग्रेंड पेरेंट्स के साथ रहती है।


संजय दत्त ने अपनी दूसरी शादी की रिया पिल्लई से मगर उनका जल्द तलाक।


२००८ को संजय दत्त ने मान्यता से शादी कर लिए गोवा में और उनको २१ ओक्टुबर २०१० को जुड़वाँ बच्चो जन्म हुआ और इसी तरह वो जुड़वा बच्चो के पिता बन गए और अपने बच्चो का नाम इस तरह रखा लड़के का शहरान और बिटिया का नाम इकरा रखा।

 

संजय दत्त की फिल्मोग्राफी जाबिये

संजय दत्त का करियर में जबरदस्त उतार चढ़ाव देखने को मिले १९९३ का मुंबई ब्लास्ट में जेल के बहुत बार आना जाना पड़ा कई चक्कर लगाने पड़े , जिससे उनको अपनी फिल्मो जगत में अपना करियर में बहुत सी दिक्कतों परेशानियों से जूझना पड़ा। फिल्म में उनकी एंट्री बाल कलाकार के रूप में ही हो गई थी फिल्म का नाम था रेशमा कर शेरा और एक एक्टर के रूप में बटोर अभिनेता वो फिल्म रॉकी में पहली बार बड़े परदे में नजर आये ये उनकी पहली फिल्म थी जो सुपरहिट हुई थी उस जमाने में।

फिल्म जगत में एंट्री के बाद लगातार एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मे दी और सभी बड़े बड़े अच्छे कलाकारों के साथ अभिनय भी किया और अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाते गए।

और सबसे बड़ी बात उनकी एक फील आई खलनायक जो बहुत ही सुपरहिट हुई उस फिल्म में संजय दत्त का किरदार का नाम बल्लू था जो सबकी जुबान सर चढ़कर बोलता था और सबको याद भी है।

फिर आई उनकी जबरदस्त सुपर डुपर हिट फिल्म वास्तव में उनकी एक्टिंग को सबने सराहा और उनको बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर अवार्ड से भी सम्म्मानित किया गया।

संजय दत्त की हेल्थ संबधित जानकारी जानिए
हाल ही में संजय दत्त को अगस्त २०२० को सांस लेने में तकलीफ हुई जिसको देखते हुए तुरंत मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया और बहुत से टेस्ट हुए उसमे कोरोना का टेस्ट भी था जो की रिपोर्ट नेगेटिव आई उसके बाद ११ ौगत को बुरी खबर आई की उनको फेफड़ों का कैंसर का पता चला जो तीसरी स्टेज का है जिसको देखते हुए संजय कैंसर का इलाज कराने अमेरिका जायेंगे आशा करते है की संजय दत्त जल्द स्वस्थ होके वापिस आये।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!