बायपास रिंग रोड, एवम् नेशनल हाइवे बनने को लेकर किया चर्चा , जल्द ही होगा ओवर ब्रिज का निर्माण, बीजेपी नगर अध्यक्ष-:सुरजीत सिंह ठाकुर

Spread the love

रिंग-रोड, सरेखा ओवर ब्रिज का जल्द होगा निर्माण
बालाघाट। भारतीय जनता पार्टी नगर अध्यक्ष सुरजीतसिंह ठाकुर

 

बालाघाट में बीजेपी नगर अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि बीते कुछ दिनों से रिंग रोड निर्माण को लेकर नगर में सरगर्मी तेज है।

लोगों द्वारा तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी जा रही है। मैं यहां स्पष्ट  करना चाहुंगा कि हमारे क्षेत्रीय विधायक व पूर्व मंत्री गौरीषंकर बिसेन रिंग रोड, ओवर ब्रिज, नेषनल हाईवे निर्माण को लेकर संवेदनषील है। और उनके सामने जब डेन्जर रोड बायपास मार्ग का मामला आया तब ही उन्होंने स्पष्ट किया है कि।

उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की कोई संका न पाले। पेड़ों को संरक्षित करते हुऐ डेन्जर रोड को सिर्फ विकल्प के तौर पर उपयोग किया जायेगा वहीं रिंग रोड निर्माण हमारी प्राथमिकता है, जिसको लेकर जिला प्रषासन, एनएचएआई व एमपीआरडीसी के अधिकारी व बुद्धिजीवियों के साथ बैठकर रूपरेखा तैयार की जा रही है, जल्द ही इसका प्रोजेक्ट तैयार कर सहीं विकल्प हमारे सामने होगा। विधायक बिसेन ने रिंग रोड को लेकर पहले दिन से ही कहा है और यहां सभी कार्य उनके संकल्प में हैं,जिसे जल्द पूर्ण करा लिया जायेगा, रिंग रोड के अन्तर्गत वैनगंगा नदी में भी उच्च स्तरीय पुल का निर्माण भी किया जायेगा। इसके साथ ही नगर में हो रही दुर्घटनाओं पर अंकुष लगाने हेतु जय स्तंभ चौक से गर्रा चौक तक वन-वे मार्ग का निर्माण, आम्बेडकर चैक से सरेखा तक का मार्ग चैड़ीकरण कर यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाना भी प्रमुख प्राथमिकता है। साथ ही बालाघाट नगर में जल निकासी हेतु विस्त्रत कार्ययोजना तैयार की जा रही है साथ ही अविकसित कालोनियाँ जहाँ सड़क नाली निर्माण नहीं होने के कारण जलनिकासी नहीं हो पा रही है उन कालोनाइजरों पर भी सख़्त कार्यवाही की जायेगी ।
सरेखा रेल्वे क्रासिंग में बनेगा ओवर ब्रिज
ठाकुर ने बताया कि सरेखा रेल्वे क्रासिंग ओवर ब्रिज की मांग भी लम्बे समय से की जा रही है, जिस पर जल्द कार्य प्रारंभ किया जायेगा। उक्त ओवर ब्रिज प्रस्तावित है, जो विधानसभा चुनाव के पूर्व इसका एक प्रारूप तैयार है, जिसके लिए प्रथम दृष्टिया लगभग 77 करोड़ की लागत अनुमानित की गई है। उक्त ओवर ब्रिज की लम्बाई लगभग 900 मीटर होगी,वहीं गोंदिया की ओर से आने वाला भारत माला प्रोजेक्ट के अन्तर्गत नेषनल हाईवे रोड जिसमें रजेगाँव से बालाघाट -मण्डला एन एच क्र. 543 घोषित हो गया है जिसके निर्माण की प्राथमिक तैयारियाँ जारी हैं वहीं बालाघाट से सिवनी मार्ग भी प्रस्तावित है जिसका भी निर्माण किया जायेगा। ठाकुर ने बताया कि इन सभी कार्यो की स्वीकृति हेतु पूर्व मंत्री विधायक गौरीषंकर बिसेन,मंत्री रामकिशोर कावरे,सांसद डाॅ0 ढालसिंह बिसेन व भाजपा ज़िलाध्यक्ष रमेश भटेरे द्वारा जल्द ही मुख्यमंत्री  चैहान व केन्द्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात कर कार्यों को मूर्त स्वरूप दिया जायेगा।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!