त्रिकोणीय सीरीज: भारतीय क्रिकेट टीम को पहले ही मैच में मिली शर्मनाक हार

Spread the love

डर्बी। बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन की बदौलत भारत-ए को त्रिकोणीय सीरीज के अपने पहले ही मैच में इंग्लैंड लॉयंस के हाथों सात विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा है।

इस मैच से पहले खेले गए दोनों अभ्यास मैचों में बल्लेबाजों ने भारतीय टीम की ओर से धमाकेदार प्रदर्शन किया, लेकिन त्रिकोणीय सीरीज के अपने पहले ही मैच में इन्हीं बल्लेबाजों ने निराश किया।

लियाम डॉसन (चार विकेट) और टॉम हैम (तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड लॉयंस ने पहले बल्लेबाज करने उतरी भारतीय टीम को 46.3 ओवर में 232 रन पर सिमेट दिया।

अभ्यास मैच में 458 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने वाली भारतीय टीम इस मुकाबले में पूरे पचास ओवर भी नहीं खेल सकी। इसके जवाब में इंग्लैंड लॉयंस ने सलामी बल्लेबाज निक गबिंस की नाबाद 128 रन की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 41.5 ओवर में तीन विकेट पर 236 रन बनाकर आसान जीत हासिल की।

ओपनर निक गबिंस ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 132 गेंदों का सामना करते हुए दस चौके और दो छक्के लगाए। इंग्लैंड टीम की ओर से सैम हेन ने भी शानदार 54 रन का योगदान दिया। भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 30 रन पर दो विकेट हासिल किया। वहीं अक्षर पटेल ने एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले अभ्यास मैच में लिस्ट-ए का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली भारत-ए टीम 46.3 ओवर में केवल 232 रन पर सिमट गई। उसकी ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने सर्वाधिक 64 रन का योगदान दिया। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 55 गेंदों में सात चौकों और दो छक्के लगाए।

इस मुकाबले में पृथ्वी शॉ (सात) और मयंक अग्रवाल (23) ने निराश किया। जिन्होंने अभ्यास मैच में शतक बनाए थे। शुभमन गिल ने 37 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 42 रन का योगदान दिया। जबकि क्रुणाल पांड्या ने तीन, अक्षर पटेल ने 25 और दीपक चाहर ने 21 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से लियाम डॉसन ने 30 रन पर चार और टॉम हैम ने 33 रन पर तीन विकेट हासिल किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *