बालाघाट में दिव्यांग एवम् वृद्धजनों को ट्रायसिकल एवम् सहायक उपकरण का किया गया वितरण

Spread the love

  1. दिव्यांग एवं वृद्धजनों को ट्रायसिकल
    एवं सहायक उपकरणों का किया गया वितरण
  2. सामाजिक न्याय एवं जिला नि:शक्त कल्याण एवं पुनर्वास केन्द्र के तत्वावधान में आज 27 अगस्त 2020 को शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बालाघाट के सभागार में कार्यक्रम का आयोजन कर चिन्हित दिव्यांग एवं वृद्धजनों को ट्रायसिकल एवं सहायक उपकरणों का वितरण किया गया।
  3. कलेक्टर श्री दीपक आर्य के मार्गदर्शन में आयोजित इस शिविर में उप संचालक सामाजिक न्याय सुश्री आयुषी जैन, भारत सरकार एडीआईपी योजना के समन्वेयक जबलपुर संभाग श्री संकेत राउत व संजीवनी पाटील द्वारा कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करते हुए सामग्री का वितरण किया गया।
    कलेक्टर श्री आर्य के निर्देशानुसार माह फरवरी 2020 में जिले के सभी विकास खंडों में सहायक उपकरणों की जरूरत वाले दिव्यांग जनों एवं वृद्धजनो को चिन्हित किया गया है। भारत सरकार की एडीआईपी योजना के अंतर्गत चिन्हित दिव्यांग एवं वृद्धजनों को आज 27 अगस्त को सामग्री का वितरण किया गया।

जिले के लगभग 275 दिव्यांगजनों को ट्राईसाईकिल, 165 को व्हीलचेयर, 30 को श्रवण यंत्र, 30 को स्मार्टफोन व स्मार्ट केन, 265 को एम.आर किट, 34 को सीपी व्हीलचेयर, 400 को बैसाखी, 700 को के लिए चिन्हित किया गया है।
उत्कृष्ट विद्यालय बालाघाट के हाल में आयोजित शिविर में जिले के लगभग 845 दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण का वितरण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए किया गया है

  • सहायक उपकरण के लिए चिन्हित दिव्यांग हितग्राही जिनके पास पहले से पहचान पत्र या चिन्हीसत पर्ची है वे जिला नि:शक्त एवं पुनर्वास कार्यालय बालाघाट में कार्यालयीन समय में उपस्थित होकर अपने आवश्य्क उपकरण प्राप्त कर सकतें है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!