बिना अनुमति के पक्की सीमन्टे सड़क खोदने वाले ठेकेदार के खिलाफ होगी एफआईआर

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल : 7509020406

 

मुलताई। नगर में बाहर से आए ठेकेदारों द्वारा मनमाने तरीके से कार्य किया जाता है, जिससे आमजन प्रभावित होते हैं वहीं समस्या खड़ी हो जाती है। ताजा मामला एक निजी टेलीकाम कंपनी के द्वारा केबल बिछाने के लिए फव्वारा चौक से स्टेशन की ओर पक्का सीमेन्ट मार्ग बिना संबन्धित विभाग के अनुमति के खोदने का आया है। जिसे लेकर एक तरफ जहां आवागमन प्रभावित हुआ है, वहीं मार्ग के आसपास के व्यापारियों में भी रोष व्याप्त है।

 

पूरे मामले की जानकारी मिलते ही पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर खुदी हुई सड़क का मूल्यांकन किया। जिसके बाद अधिकारियों द्वारा बिना अनुमति के सीमेन्ट सड़क खोदने वाले ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर की जा रही है। मौके पर पीडब्ल्यूडी के एसडीओ एमके जैन ने बताया कि टेलीकाम कंपनी के ठेकेदार को नियमानुसार अनुमति लेना तथा तथा उसके एवज में राशि भी जमा कराना था, लेकिन ठेकेदार द्वारा बिना अनुमति एवं राशि जमा किए मनमाने ढंग से सीमेन्ट सड़क को खोद दिया है जिसके खिलाफ थाना मुलताई में उनके द्वारा शिकायत की जा रही है। इसके साथ ही खुदाई करने वाले ठेकेदार द्वारा क्षतिग्रस्त सड़क का हर्जाना भी भरवाया जाएगा। पीडब्ल्यूडी के उपयंत्री डीआर कर्मकार द्वारा जहां-जंहा खुदाई हुई है उक्त स्थल की नपाई कर क्षति का मूल्यांकन किया गया है।
सीमेंट सड़क के अलावा भी खोदी अन्य सड़कें

बताया जा रहा है कि निजी टेलीकाम कंपनी के ठेकेदार द्वारा सीमेन्ट सड़क के अलावा भी मुख्य मार्गों को खोदकर क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। जिसे लेकर भी मार्ग के आसपास के लोगों द्वारा पूर्व में आपत्ति जताई जा चुकी है। मार्ग के किनारे निवास करने वाले लोगों ने बताया कि निजी कंपनी द्वारा मनमाने ढंग से खुदाई करके छोड़ दिया गया तथा कार्य होने के बाद ठीक ढंग से उसकी भराई भी नही की गई जिससे मुख्य मार्ग का भी आवागमन प्रभावित हुआ। इधर सीमेन्ट सड़क भी तीन से चार स्थानों पर मशीन से खोद दी गई जिसमें बाद में मात्र मलबा भर के ठेकेदार के कर्मचारी चले गए जिससे रोड क्षतिग्रस्त हुआ है।
नगर के मध्य खोदने की नहीं ली अनुमति

नगर में जगह-जगह सीमेन्ट मार्ग मशीन से क्षतिग्रस्त करने की जानकारी जब पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को पता चली तो वे मौके पर पहुंचे जिससे ठेकेदार द्वारा काम बंद कर दिया गया। पीडब्ल्यूडी एसडीओ एके जैन ने बताया कि ठेकदार द्वारा नगर के मध्य विभाग से किसी भी प्रकार की अनुमति लिए बिना मुख्य मार्ग को खोदा जाना अवैध है, इसलिए पीडब्ल्यूडी का मार्ग खोदने वाले की नियमानुसार थाने में शिकायत कर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। उन्होने बताया कि नगर के बाहर की अनुमति ठेकेदार को दी गई है लेकिन ठेकेदार द्वारा नगर के मध्य भी खुदाई कर दी गई है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!