प्रतिबंधित क्षेत्र के आसपास लग रहा बाजार, खुली दुकानें सिमट गया कंटेंटमेन एरिया, फिर निकले 6 पॉजिटिव मरीज

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

ब्यूरो चीफ मुलताई, जिला बैतूल // राकेश अग्रवाल : 7509020406

 

मुलताई। नगर में जहां पहले एक कोरोना मरीज निकलने से हड़कंप मच जाता था, वहीं अब प्रतिदिन मरीज निकल रहे हैं, लेकिन प्रशासन द्वारा सतर्कता एवं सुरक्षा के कोई विशेष प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। यहां तक की अब कोरोना पॉजिटिव निकले मरीज के घर के आसपास का कंटेंटमेन एरिया भी कम कर दिया गया है। जिसके तहत सिर्फ कोरोना पाजेटिव के निवास के द्वार क्षेत्र को ही प्रतिबंधित किया जा रहा है।

 

बुधवार फिर नगर सहित क्षेत्र मिलाकर 6 कोरोना पाजेटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के दिवाकर किनकर ने बताया कि करपा एवं देवरी में एक-एक मरीज मिले हैं, वहीं नगर में चार कोरोना मरीज पाए गए हैं। उन्होने बताया कि भगतसिंह वार्ड में 27 वर्षीय युवक, शास्त्री वार्ड में 65 वर्षीय महिला तथा कामथ में एक 47 वर्षीय महिला सहित 26 वर्षीय युवती पॉजिटिव निकली है। सभी पॉजिटिव निकले मरीजों को उनके घरों में ही होम आईसोलेसशन में रखा गया है। बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव निकले सभी मरीज अन्य पॉजिटिव के संपर्क में आए थे। फिलहाल स्वास्थ्य अमला कोरोना पॉजिटिव निकले मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी ले रहा है ताकि उनका भी सैंपल लेकर उन्हें क्वाराटाइन किया जा सके। सभी पॉजिटिव मरीजों के निवास का एरिया प्रतिबंधित किया जा रहा है। दिवाकर किनकर ने बताया कि नगर के कोविड सेंटर से स्वस्थ्य हुए दो लोगों को एक सप्ताह क्वारांटइन रहने की समझाईश के साथ उनके घर छोड़ा गया।

 

प्रतिबंधित क्षेत्र में लग रहा सब्जी बाजार, खुली दुकानें

 

थाना रोड पर गुरूसाहब मंदिर के पास निकले कोरोना पॉजिटिव मरीज के निवास के आसपास लगने वाला बाजार जहां यथावत लग रहा है वहीं आसपास की दुकानें भी खुली हुई है। शासन के निर्देशानुसार कोरोना पॉजिटिव मरीज मरीज के निवास के आसपास की दुकानें नियमानुसार बंद होना चाहिए लेकिन शास्त्री वार्ड में खुलेआम नियमों का उल्लंघन हो रहा है जिससे कोरोना संक्रमण और अधिक फैल सकता है।

 

गांवों में प्रतिबंधित क्षेत्र में नियमों का नहीं हो रहा पालन

 

इधर बताया जा रहा है कि ग्रामीण अंचलों में निकले कोरोना पॉजिटिव मरीज धड़ल्ले से घूम रहे हैं। वहीं प्रतिबंधित क्षेत्र का भी पालन नही किया जा रहा है। स्वास्थ्य अमले द्वारा जिन्हें क्वराटाइन किया गया है वे भी नियमों की अव्हेलना करके प्रतिदिन के कार्य करने में व्यस्त हैं। बीएमओ पल्लव अमृतफले ने बताया कि ग्राम देवरी में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज निकलने के बावजूद ग्रामीण गंभीर नहीं है उनके द्वारा किसी भी नियमों का पालन नही किया जा रहा है यहां तक कि प्रतिबंधित क्षेत्र में लगाए गए बेरिकेट्स भी हटाए जा रहे हैं जिससे आगे स्थिति गंभीर हो सकती है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!