मुंबई बीएमसी ने एक्ट्रेस कंगना रनौत के साथ साथ कपिल शर्मा और मलिश्का आरजे को भी बनाया था अपना निशाना अवैध निर्माण को लेकर ?

Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

मुंबई // गुणवंत सिंह बघेल : 9967086023

 

 

मुंबई बीएमसी ने एक्ट्रेस कंगना रनौत के साथ साथ कपिल शर्मा और मलिश्का आरजे को भी बनाया था अपना निशाना अवैध निर्माण को लेकर ?

 

खूबसूरत मुंबई जो सपनो का शहर है, जहाँ हजारों लाखों लोग रोज मुंबई की और खींचे चले आते है. उसी मुंबई में कभी कभी हादसे की भी गूंज सुनाई देती रहती , चाहे वो कोई आतंकवादी कसाब की गोलियों से लोगो का रक्त से लाल हो गई थी मुंबई २६/११ को, जो भुलाये नहीं भूलती।

वही मुंबई पुलिस ने अपने कर्तव्य को पूरी ईमानदारी से निभाया था, और उनकी वजह से लाखो लोगों की जान बची थी। और उसमे मुंबई के जाबांज पुलिस शहीद भी हो गए थे। पुलिस ने पूरी मुस्तैदी के साथ सभी आतंकवादियों से मुंबई के लोगों की जान बचाई थी , और जिन्दा आतंकवादी कसाब को भी पकड़ा था। ये सबसे बड़ी उपलब्धि थी पुलिस की ।

बॉलीवुड की चमक धमक से गुलजार मुंबई को पता नहीं किसकी नजर लग गई , और मुंबई में ड्रग माफियों ने देखते देखते हजारो लाखो लोगों को नशे की गिरफ्त में ले लिया. और युवा पीढ़ी नशे की लत लगने से बहुत से लोगों ने आत्महत्या भी कर लिए।

 

बृहन्मुंबई महानगपालिका (बीएमसी) जो भारत में ही नहीं पुरे एशिया में जानी जाती है, अपनी प्रभावशाली वैभव के लिए . मगर बुधवार को एक्ट्रेस कंगना रनौत के ऑफिस को बीएमसी ने बुलडोजर के द्वारा तोड़ दिया।

जिससे उनके ऑफिस में बहुत नुकसान देखने को मिला , बीएमसी ने इसके पहले भी जब पटना से एसपी विनय तिवारी मुंबई आये थे, तो उनको भी क्वरंटीन कर चुकी है। जो अभी जनता भूली भी नहीं है.  वही बॉलीवुड में कलाकारों में कॉमेडियन कपिल शर्मा के साथ साथ मलिश्का आरजे को भी निशाना में ले चुकी है।

बीएमसी के करप्सन (भ्रष्टाचार) की पोल खोलते हुए कॉमेडियन कपिल शर्मा ने प्रश्नचिन्ह लगाए थे की , तो उस समय भी बीएमसी ने बदले की भावना से कार्यवाही की थी। तब कपिल शर्मा ने भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को सितंबर २०१६ को ट्वीट किया था, उनको टैग करते हुए। और आरोप लगाया थे कपिल शर्मा ने की, बीएमसी ने ऑफिस खोलने के लिए रिश्वत मांगा है. और उस समय महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार थी , और उस समय के मुंख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस जी थे।

बीएमसी पे आरोप लगाते हुए कपिल शर्मा ने कहा था की , में बीते ५ वर्ष से १५ करोड़ का टेक्स दे रहा हूँ। उसके बाबजूद मुझे ऑफिस बनाने के लिए ५ लाख रुपए देने पड़े , उसी को देखते हुए बीएमसी ने उनके गोरेगॉन के घर में अवैध निर्माण के लिए नोटिस दे दिया था। और पुरे विवाद को देखते हुए कपिल शर्मा ने समझौता कर लिया . तब जाके उनको रहत की साँस मिली।

बीएमसी अभी यही नहीं रुकी , इसके पहले भी इस तरह की कार्यवाही करती आयी है। उसका सबसे बड़ा उदाहरण है , आरजे मलिश्का जिसका २०१७ में मुंबई की रानी से प्रसद्धि प्राप्त करने वाली रेड एफएम से नाम कामा चुकी आरजे मलिश्का को कौन नहीं जनता। जिसने मुंबई की बारिश से हुए रोड के बड़े गहरे गड्डे पे गाना गई थी , उसके बोल थे इस प्रकार थे। “मुंबई तुला बीएमसी पे भरोसा नहीं क्या” इस गाने पे उसने विडिओ बनाके जनता के लिए जारी किया था , जो देखते देखते पुरे हिन्दुस्थान में मशहूर हो गया। सब जगह सुर्खिया में आ गया , इसको देखते हुए शिवसेना के नेताओ ने मलिश्का आरजे पे हमला बोल दिया था। और बदले की कार्यवाही करते हुए , बीएमसी के द्वारा उसके घर की जांच की और अधिकारीयों ने तो कोई भी अवैध निर्माण नहीं मिला था ? तो घर में डेंगू का लार्वा मिलने का मामला बना दिया।

उसी को देखते हुए बीएमसी के सुधार समिति के पूर्व अध्यक्ष बीजेपी के पार्षद भालचंद्र शिरशाट ने कहा की , बीएमसी शिवसेना की कठपुतली बन चुकी है। और शिवसेना के नेता अपना राजनैतिक हित के लिए बीएमसी का उपयोग करते है , इसका कारण सिर्फ यही है की। पिछले २५ सालों से बीएमसी में शिवसेना कब्ज़ा होने के कारण बीएमसी की अधिकारी कठपुतली बन के रह गए है।

शिवसेना और बीएमसी के लिए किसी ने सही कहा ये दो शब्द :-

सिर्फ़ इसलिए की,
तुम्हारे बीच
उसने अपना मकां बना लिया
नीचे से उठ
अपना एक अलग आकाश बना लिया
चुभ गयी उसकी हिम्मत
औरत होके कैसे उसने ललकार लिया
ईंट पत्थर का घर था, तोड़ दिया तुमने
पर कैसे तोड़ पाओगे हौसलों को
तुम्हारा टूटा ज़मीर
जो बिखरा पड़ा है चारों ओर
कैसे समेट पाओगे उस मलबे को?


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!