इन्द्रपुरी कॉलोनी की पानी की व्यवस्था करने हेतु महिलाओं के साथ कांग्रेसियो ने ज्ञापन सौपा।

Spread the love

http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ उज्जैन // विष्णु शर्मा : 8305895567

अवैध कॉलोनाईजर पर कार्यवाही करने की मांग

नागदा – वार्ड नं. 26 के इन्द्रपुरी कॉलोनी में मीठे पानी की व्यवस्था नहीं होने से रहवासियों को काफी परेशानी आती है साथ ही बोरवेल भी कॉलोनी के प्रथम छोर एवं अंतिम छोर पर होने से मध्य में रहने वाले रहवासियों को पाईप लाईन ना होने से काफी दूर से पानी लाना पड़ता है। साथ ही पानी के टेंकर भी उन्हें निःशुल्क उपलब्ध ना होते हुए पैसे देकर मंगवाना पड़ते हैं। 

नगर में जल आवर्धन योजना के तहत सभी वार्डो में पानी की माकूल व्यवस्था करने का ढिंढोरा पीटने वाली नगर पालिका नागदा ने अभी तक इन्द्रपुरी सहित नागदा के कई वार्डो में पाईप लाईन बिछाने का काम नहीं किया है साथ ही जहां-जहां जल आवर्धन योजना के तहत नवीन पाईप लाईन डली है उनसे अभी तक जल सप्लाय नहीं किया गया। इस संबंध में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य बसंत मालपानी की अगुवाई में इन्द्रपुरी कॉलोनी के रहवासियों ने नागदा अनुविभागीय अधिकारी पुरूषोत्तम कुमार को ज्ञापन सौपते हुए कहा कि बोरवेल से पानी भरने के पाईंट कम होने से कई बार विवाद की स्थिति निर्मित होती है साथ ही महिलाओं को दूर से पानी लाना पड़ता है। इसीलिये कॉलोनी के मध्यक्षेत्र में 500-600 फीट पाईप डालकर पानी भरने के पाईंट बढ़ाये जाए। वहीं स्थायी तौर पर भविष्य में नगर पालिका पानी की टंकी से जल आवर्धन योजना के तहत घर-घर मीठे पानी के नल कनेक्शन दिये जाए। ज्ञापन में मांग की गई कि इन्द्रपुरी कॉलोनी काटने वाले कॉलोनाईजर के खिलाफ भी कार्यवाही की जाए क्योंकि उन्होंने कॉलोनी तो काट दी लेकिन टाउन एण्ड कन्ट्री प्लानिंग एवं रेरा कानुन का उल्लंघन करते हुए क्षेत्र में मुलभूत सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई है। ज्ञापन का वाचन रहवासी ममता गेहलोत ने किया।
इस मौके पर कमल आर्य, अशोक परांजपे, जुम्मन खां, राजेशसिंह बैंस, राधेश्याम प्रजापत, इन्दरमल पोरवाल, शांतिलाल गेहलोत, रणछोड़ चन्द्रवंशी, सोना भीलवाड़ा, संगीता मिमरोट, सुनीतासिंह, रेखा मीणा, राकेश गुर्जर, लालजी साहनी, नंदकिशोर पांचाल, उदयसिंह भीलवाड़ा आदि उपस्थित थे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!