अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की मांग।

Spread the love

http://aninewsindia.com

जिला ब्यूरो चीफ उज्जैन // विष्णु शर्मा : 8305895567

एक वर्ष से अधिक होने के पश्चात भी प्रतिमा को स्थापित नहीं किया गया

नागदा जं.। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा नागदा द्वारा राजपूत समाज व समस्त भारतवासियों के आदर्श वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की मांग क्षेत्रीय विधायक दिलीपसिंह गुर्जर से करने पर विधायक श्री गुर्जर ने आश्वास्त किया कि शीघ्र ही अधिकारियों से महासभा की भावना के अनुरूप वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा शीघ्र लगवाई जायेगी।
महासभा की राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश अध्यक्ष हेमलता तोमर व युवा प्रदेश उपाध्यक्ष एडव्होकेट शैलेन्द्रसिंह चैहान ने ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया कि नगर में महापुरूष वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा मंगवाई जा चुकी है लेकिन एक वर्ष से अधिक समय हो जाने के पश्चात भी प्रतिमा को स्थापित नहीं किया जा सका है।
नगर पालिका नागदा द्वारा प्रतिमा लगाने का स्थान उज्जैन-जावरा बायपास चैराहे पर लगना प्रस्तावित किया गया था। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा निवेदन करती है कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा पुराना बस स्टेण्ड सुलभ काॅम्पलेक्स के पास खाली पडी भुमि पर लगवाई जाने की मांग की है। क्योंकि वर्तमान में बस स्टेण्ड बायपास पर शिफ्ट हो गया है ऐसे में बस स्टेण्ड स्थित भुमि रिक्त पडी हुई है और वहां पर प्रतिमा लगाने पर किसी प्रकार की आवागमन में बाधा उत्पन्न नहीं होगी और नहीं माननीय उच्च न्यायालय के दिशा निर्देशों की अवमानना होगी। उक्त भुमि भी वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने के लिए उचित स्थान होकर शहर के मध्य में स्थित है। उक्त भुमि किसी की नीजि भुमि नहीं शासन की भुमि है इसलिए उक्त भुमि पर प्रतिमा लगाने पर किसी को वैधानिक आपत्ति नहीं होगी साथ ही अखिल भारतीय महासभा ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा के साथ सविधान निर्माता व सभी के आदर्श डाॅ. भीमराव अम्बेडकर और राजा जन्मेजय की प्रतिमा भी यथाशीघ्र नियत स्थान पर लगवाई जाये।
इस अवसर पर सरपंच रावले रामनाथसिंह नरूका, राजेन्द्रसिंह सिसौदिया, मंजु कुंवर डोडिया आदि उपस्थित थे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!